मध्यप्रदेश सहित 3 राज्यों में बीजेपी को टक्कर देगी एनडीए की सहयोगी पार्टी
मध्यप्रदेश सहित 3 राज्यों में बीजेपी को टक्कर देगी एनडीए की सहयोगी पार्टी
Share:

बिहार में बीजेपी कि सहयोगी पार्टी जनता दल यूनाइटेड के प्रमुख नीतीश कुमार ने आगामी चुनाव को देखते हुए एक बड़ा दांव खेला है. नीतीश कुमार के इस दांव के अनुसार उनकी पार्टी आने वाले कुछ महीनों में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेगी. हाल ही में बीजेपी और जेडीयू के बीच लोकसभा सीटों को लेकर चल रही खींचतान को भी इसकी बड़ी वजह बताया जा रहा है. 

बता दें, इस साल के अंत में देश के विभिन्न राज्यों में विधानसभा चुनाव है, हालाँकि यह ऐसे राज्य है, जहाँ क्षेत्रीय राजनीति काम नहीं करती है, इन राज्यों में हमेशा से कांग्रेस या बीजेपी का ही राज रहा है. इस बारे में जेडीयू का कहना है कि वो इन राज्यों में फिर से अपनी जड़े तलाश करेगी. अब देखने वाली बात यह होगी कि जेडीयू इन चुनावों में उतरने के बाद बीजेपी को कितना घाटा देगी. 

जेडी (यू) के महासचिव के.सी. त्यागी ने अखबार से कहा, 'मुलायम सिंह यादव और लालू प्रसाद यादव अब समाजवादी एजेंडे से विचलित हो चुके हैं. इसलिए नीतीश कुमार ने उन जगहों पर फिर से जाने का फैसला किया है, जो कभी समा‍जवादियों के गढ़ हुआ करते थे.' देश के महँ समाजसेवी और राजनीतिज्ञ राम मनोहर लोहिया को जेडीयू अपना उत्तराधिकारी मानती है, ऐसे में इस बारे में भी उनका यही कहना है कि वो यहाँ आकर लोगों की सेवा करना चाहते है. 

फर्जी एनकाउंटर मामले में योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

यौन दुर्व्यवहार के आरोपों पर कनाडा के प्रधानमंत्री का खुलासा

मोदी भगवान तो वसुंधरा साक्षात देवी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -