मानसून सत्र में भाग ले सकेंगे निष्कासित विधायक
मानसून सत्र में भाग ले सकेंगे निष्कासित विधायक
Share:

पटना : जदयू से निष्कासित किए गए विधायकों की याचिका पर पटना उच्च न्यायालय ने अपना निर्णय सुना दिया है। इस दौरान यह बात सामने आई है कि कोर्ट ने इन विधायकों को राहत दी है। कोर्ट के निर्णय के अनुसार ये विधायक 3 अगस्त से प्रारंभ होने वाले पटना के मानसून सत्र में शामिल हो सकेंगे। इसके पूर्व हाईकोर्ट ने चारों पूर्व विधायकों की याचिका पर होने वाला निर्णय सुरक्षित रख लिया। 

मिली जानकारी के अनुसार जदयू के विधायक राजू कुमार सिंह अजीत कुमार पूनम देवी और सुरेश चंचल को लेकर निर्णय हुआ। हालांकि कोर्ट ने पूर्व विधायक सुरेश चंचल राजू कुमार सिंह अजीत कुमार और पूनमदेवी को तत्काल कोई भी राहत देने से इंकार कर दिया था। मगर न्यायालय ने अपना निर्णय सुरक्षित रख लिया था। पूर्व विधायकों की ओर से इन सभी विधायकों के मानसून सत्र में शामिल होने को लेकर अपील की गई थी। 

जिस पर न्यायालय ने अपना निर्णय दिया था। उल्लेखनीय है कि राज्यसभा चुनाव के दौरान पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के विरूद्ध वोट देने के मसले में विधानसभा अध्यक्ष द्वारा इन विधायकों की सदस्यता समाप्त कर दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने इन विधायकों को वोट देने का अधिकार नहीं दिया गया लेकिन कहा गया कि ये कार्रवाई में शामिल हो सकेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -