'भाजपा की मदद कर रही जेडीएस..' , कांग्रेस के आरोप पर भड़के देवेगौड़ा, दिया करारा जवाब

बैंगलोर: पूर्व पीएम और जनता दल (सेक्युलर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि क्षेत्रीय संगठन ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहायता के लिए 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव में मुस्लिम प्रत्याशी खड़े किए हैं. गौड़ा ने कहा कि कांग्रेस ऐसे काम करती है जैसे उसने राज्य में मुस्लिमों और उनके कल्याण का कॉन्ट्रेक्ट ले रखा हो. एचडी देवेगौड़ा ने आगे कहा कि, ‘एक मुसलमान पहले भी वहां से (सिंदगी) जीत चुका है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहती हैं कि हम दलाल हैं जो भाजपा को जीतने में मदद कर रहे हैं. हम सब वहां जाकर डेरा डालेंगे. हर घर में जाओ. उन्हें बताओ कि मैंने क्या किया है. वोटर्स को बताएं कि मैं अपने जीवन के अंतिम चरण में आपके दरवाजे पर आया हूं और उनसे अपने प्रत्याशी को जीतने में मदद करने के लिए कहता हूं.’ बता दें उनका ये बयान ऐसे समय में सामने आया है, जब कांग्रेस ने आरोप लगाया कि JDS अल्पसंख्यक वोट को विभाजित करने की कोशिश में दोनों उपचुनाव क्षेत्रों में एक मुस्लिम प्रत्याशी को खड़ा करके भाजपा की मदद कर रहा है.

एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि, JDS के सिंदगी MLA, एमसी मनागुली का इस जनवरी में देहांत हो गया था. इस जून में सीएम उदासी का निधन हो गया, जिससे हनागल में उपचुनाव की जरुरत पड़ी. हालांकि, मनागुली का बेटा तब से कांग्रेस में चला गया है और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुताबिक, 5 अक्टूबर को निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार का ऐलान किया गया है. गौड़ा ने कहा कि कांग्रेस अपने प्रत्याशियों का शिकार करना जारी रखती है और फिर उस पार्टी के खिलाफ बोलती है, जिसने उन सभी (सिद्धारमैया का जिक्र करते हुए) को सियासी जन्म दिया है.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की अरुणाचल प्रदेश यात्रा पर चीन ने जताई आपत्ति

अरविद केजरीवाल ने पंजाब में 'लालफीताशाही' और 'इंस्पेक्टर राज' समाप्त करने का किया वादा

जालंधर में बोले केजरीवाल- ‘एक बार आम आदमी पार्टी को मौका देकर देखिए, आप सबको भूल जाएंगे’

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -