जयललिता 22 मई को जनता के सामने आएंगी
जयललिता 22 मई को जनता के सामने आएंगी
Share:

चेन्नई : ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की महासचिव और तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता 22 मई को संभवत: सात माह बाद जनता के सामने आएंगी। पार्टी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एआईएडीएमके ने कहा कि उस दिन (22 मई) जयललिता यहां पार्टी के संस्थापक एम.जी. रामचंद्रन (एमजीआर), द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के संस्थापक सी.एन. अन्नादुरई और द्रविड़ कड़गम (डीके) के संस्थापक ई.वी. रामस्वामी के स्मारकों पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगी।

एआईएडीएमके ने 22 मई को पार्टी मुख्यालय पर इसके विधायक दल की बैठक भी बुलाई है। बैठक का एजेंडा यद्यपि अभी तक नहीं किया गया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जयललिता को एआईएडीएमके विधायक दल का नेता चुना जा सकता है। इससे उनके मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो जाएगा। पार्टी के विधायक पी. वेत्रीवेल ने रविवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। वह राधाकृष्ण नगर विधानसभा क्षेत्र से चुने गए थे। उनके इस्तीफे के बाद 234 सदस्यों वाली विधानसभा में पार्टी के 150 सदस्य रह गए हैं।

इस घटनाक्रम के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि जयललिता के दोबारा से मुख्यमंत्री बनने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। बेंगलुरू की निचली अदालत ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में जयललिता को दोषी ठहराया था, जिसके बाद उन्हें मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने पड़ा था। वह श्रीरंगम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीती थीं। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने हाल ही में सजा के खिलाफ उनकी अपील को सही ठहराते हुए उन्हें बरी कर दिया है। इसके बावजूद भी वह सार्वजनिक रूप से सामने नहीं आई हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -