मेमोरियल में तब्दील हुआ जयललिता का आवास, 28 जनवरी को होगा उद्घाटन

By Bhavesh Bakshi
Jan 25 2021 10:11 AM
मेमोरियल में तब्दील हुआ जयललिता का आवास, 28 जनवरी को होगा उद्घाटन

चेन्नई: तमिलनाडु में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल बढ़ने लगी है. राज्य सरकार ने इसी बीच पूर्व सीएम जे. जयललिता के आवास को मेमोरियल के रूप में बनाने का फैसला किया है, जिसका उद्घाटन इसी 28 जनवरी को कर दिया जाएगा. राज्य की AIADMK सरकार ने हाल ही में चेन्नई के मरीना बीच पर जयललिता के मेमोरियल की शुरुआत की थी.

बता दें कि जयललिता का रुतबा तमिलनाडु की सियासत में काफी बड़ा रहा है, यही वजह है कि अब चुनाव से पहले एक बार फिर उनके समर्थकों को लुभाने का प्रयास हो रहा है. चेन्नई के पॉयस गार्डन में स्थित ‘वेदा निलायम’ जो कि जयललिता का आवास है, उसको लेकर तमिलनाडु सरकार और जयललिता के भतीजा-भतीजी के साथ कानूनी जंग भी चली. तीन साल की इस जंग के बाद राज्य सरकार को ये आवास मिला. 

राज्य सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले को शशिकला के द्वारा मिल रही चुनौती का उत्तर भी माना जा रहा है. जयललिता के रहते शशिकला की तमिलनाडु की राजनीति में ताकत बहुत ज्यादा थी. हालांकि, अब वो बीमार हैं और जेल की हवा खा रही हैं. गौर करने वाली बात ये भी है कि जयललिता के जिस आवास को मेमोरियल बनाया जा रहा है, उसके बगल में ही शशिकला का एक घर तैयार हो रहा है. ऐसे में AIADMK के दोनों गुटों की लड़ाई आगे भी जारी रह सकती है.

आप नेता राघव चड्डा का आरोप, कहा- अमरिंदर सिंह ने पंजाब के लोगों के साथ गद्दारी की है...

केरल सरकार ने सौर यौन उत्पीड़न मामलों को CBI को सौंपा

हांगकांग में हट सकता है घनी आबादी वाले क्षेत्र पर लगाया गया लॉकडाउन