हांगकांग में हट सकता है घनी आबादी वाले क्षेत्र पर लगाया गया लॉकडाउन

By Nikki Chouhan
Jan 24 2021 05:36 PM
हांगकांग में हट सकता है घनी आबादी वाले क्षेत्र पर लगाया गया लॉकडाउन

हांगकांग: हांगकांग सोमवार को अपने सबसे अधिक आबादी वाले जिलों में से एक पर कोरोनावायरस की दूसरी लहर के कारण लगाए गए लॉकडाउन को हटाने की योजना बना रहा है। लोकडाउन उठाने की खबर रविवार को मुख्य सचिव मैथ्यू चेंग किन-चुंग ने दी।

 हांगकांग के मुख्य सचिव चेउंग ने कहा कि नियुक्त अधिकारियों को इस सप्ताह के अंत में कोरोनावायरस की स्क्रीनिंग को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने बताया कि योन त्सिम मोंग क्षेत्र में रहने वाले लगभग 10,000 लोगों को कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए शनिवार को संगरोध के तहत रखा गया था। कम से कम, स्क्रीनिंग ऑपरेशन से प्रारंभिक परिणाम रविवार रात तक अपेक्षित थे जहां मुख्य सचिव चेउंग ने कहा: "यदि सब कुछ सुचारू रूप से चलता है, तो हम सोमवार को सुबह 6 बजे प्रतिबंध हटा सकते हैं ताकि लोग काम पर जा सकें।" 

उन्होंने यह भी कहा, "यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां भवन प्रबंधन संतोषजनक से कम है। हम जिस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। कुछ भवनों का प्रबंधन बिल्कुल है। हमें इस शहरी पुनर्विकास में सुधार करना है। शहरी नवीनीकरण की आवश्यकता है।" अधिकारी सभी कब्जेदारों को मोबाइल स्क्रीनिंग स्टेशनों पर भेजने के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र में घरों का दौरा कर रहे हैं। हांगकांग में सक्रिय मामलों की बढ़ती संख्या के बीच, लगभग ७०० से अधिक लोग वर्तमान में अस्पताल में भर्ती हैं और 38 की हालत गंभीर है। हांगकांग में अब तक 10,000 से अधिक मामले दर्ज हैं और 168 मौतें हुई हैं।

राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में पंकज, रविन्द्र ने पहले दिन जीता स्वर्ण पदक

पाकिस्तान ने रूस के स्पुतनिक वी वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को किया अधिकृत

कोरोना: मोरक्को में सामने आए 900 से अधिक संक्रमित केस