गुलमेहर कौर के समर्थन में लेफ्ट स्टूडेंट विंग का मार्च शुरू
गुलमेहर कौर के समर्थन में लेफ्ट स्टूडेंट विंग का मार्च शुरू
Share:

नई दिल्ली : रामजस महाविद्यालय में हिंसक घटनाक्रम के बाद राजनीति गर्मा गई है। समूचा दिल्ली विश्वविद्यालय, महाविद्यालय परिसर पुलिस छावनी में बदल गया है। दरअसल अभी तक तो यहां पर देशविरोधी नारों और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तिरंगा यात्रा का विरोध किया जा रहा था मगर अब रामजस काॅलेज का हंगामा गुरमेहर कौर को धमकी देने के खिलाफ किए जाने वाले विरोध प्रदर्शन से बढ़ गया है। इस बीच, डीयू विवाद में एबीवीपी के खिलाफ कैंपेन चला रही गुरमेहर कौर ने कैंपेन से खुद को अलग कर लिया है।

दरअसल कथित तौर पर गुरमेहर कौर को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन का विरोध करने पर धमकी दी गई थी। गुरमेहर कौर को कथित तौर पर बलात्कार की धमकी दी गई थी। ऐसे में विश्वविद्यालय में DUTA, AAD, JNUTA, JNUSU, CYSS और अन्य लेफ्ट समर्थक इनका समर्थन कर रहे हैं विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन लोगों ने छात्रा गुरमेहर कौर को धमकी दिए जाने का विरोध किया है। विद्यार्थियों और प्रदर्शनकारियों द्वारा परिसर में मार्च निकाला जा रहा है। दूसरी ओर एनएसयूआई के कार्यकर्ता एक दिन के भूख हड़ताल पर है.

विरोधी विश्वविद्यालय और महाविद्यालय परिसर में होने वाली गुंडागर्दी का जमकर विरोध कर रहे हैं। उनके हाथ में झंडे, पोस्टर्स और तख्तियां हैं। जिन पर अखिल भारतीय  विद्यार्थी परिषद के विरोधी नारे लगाए गए हैं। विरोध प्रदर्शन के दौरान डीयूटीए, एएडी, जेएनयूटीए, जेएनयूएसयू, सीवायएसएस व अन्य संगठन भागीदारी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा देशविरोधी नारे लगाने वाले उमर खालिद को एक सेमिनार में बुलाए जाने का विरोध किया गया था। ऐसे में अभाविप के कार्यकर्ताओं पर कथित तौर पर उग्र प्रदर्शन करने का आरोप लगा। जब कारगिल शहीद की बेटी गुरमेहर कौर ने इस मामले में सोशल मीडिया पर उग्र प्रदर्शन को लेकर कैंपने चलाया तो उसे कथित तौर पर रेप की धमकी दी गई। इसके बाद आंदोलन और उग्र हो गया और अभाविप के विरोधी छात्र संगठन विश्वविद्यालय परिसर में सक्रिय हो गए। गुरमेहर कौर को धमकी दिए जाने और विश्वविद्यालय परिसर में हंगामे को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस से भेंट की।

अब खालसा काॅलेज में मचा कोहराम, ABVP ने लगाया नाटक पर बैन

छात्र संघों की लड़ाई पुणे पहुंची, पोस्टर विवाद में ABVP और SFI के छात्र भिड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -