जापान के नवनिर्वाचित ने अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ की अपनी पहली चर्चा
जापान के नवनिर्वाचित ने अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ की अपनी पहली चर्चा
Share:

जापान और राज्यों के बीच नई चर्चा की जा रही है। जापान के नवनिर्वाचित पीएम योशीहिदे सुगा ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ पद संभालने के बाद अपनी पहली बातचीत की और यह एक रणनीतिक फोन कॉल था जो देश के नेता के रूप में उनका पहला था और दोनों सहयोगियों के बीच घनिष्ठ संबंध को उजागर करता है। सुगा को पिछले बुधवार को जापान के नए प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया था, जिसने शिंजो आबे की जगह ली, जिन्होंने करीबी व्यक्तिगत संबंधों को आगे बढ़ाया और नियमित रूप से बैठकें कीं और ट्रम्प के साथ फोन पर चर्चा की। आबे ने लगभग 8 साल तक कार्यालय में रहने के बाद बीमार होने के कारण पद छोड़ दिया।

सुगा ने रविवार की देर रात संवाददाताओं से कहा कि ट्रम्प के साथ एक कॉल के रूप में, “मैंने उनसे कहा कि जापान-अमेरिका गठबंधन क्षेत्रीय शांति और स्थिरता की नींव है, और हम निकट समन्वय जारी रखने के लिए सहमत हुए।” सुगा ने कहा कि ट्रामा। यह भी कहा कि वह गठबंधन को और विकसित करना चाहते हैं। सुगा ने कहा कि दोनों नेताओं ने कोरोनोवायरस और उत्तर कोरिया की मिसाइल और परमाणु खतरों के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करने पर सहमति व्यक्त की। जापान के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि 25 मिनट के दौरान। दोनों नेताओं को कोरोनावायरस टीके और उपचार के विकास में सहयोग के साथ-साथ क्षेत्रीय सुरक्षा चिंताओं का भी वादा किया।

घरेलू मुद्दों पर अपनी राजनीतिक असहिष्णुता के लिए जानी जाने वाली, सुगा ने मुश्किल से विदेश यात्रा की है और उनके कूटनीतिक कौशल काफी हद तक अज्ञात हैं, हालांकि उन्हें अबे की वरीयताओं का पीछा करने की उम्मीद है। व्यापार और अन्य मुद्दों को लेकर चल रहे अमेरिका-चीन संघर्ष के बीच सुगा को चीन के साथ शर्तों को संतुलित करने सहित कई अंतर्राष्ट्रीय चुनौतियां मिलीं। सुगा ने कहा कि ट्रम्प ने उससे कहा कि अगर कुछ हुआ तो वह उसे किसी भी समय बुला सकते है।

चीन का अत्याचार, 80 लाख उइगर मुस्लिमों को डिटेंशन कैम्प्स में किया कैद

पाक में पीएम के इस्तीफे को लेकर बढ़ रही मांग

अफगान में फिर हुआ हवाई हमला, कई लोगों ने गवाई अपनी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -