जापान के विदेश मंत्री ने विशेष फ्लाइट से यूक्रेनी शरणार्थियों को वापिस लाने का आह्वान किया
जापान के विदेश मंत्री ने विशेष फ्लाइट से यूक्रेनी शरणार्थियों को वापिस लाने का आह्वान किया
Share:

जापानी सरकार ने मंगलवार को टोक्यो में 20 यूक्रेनी शरणार्थियों को एक ऐसे देश द्वारा यूक्रेन की सहायता करने के लिए दुनिया भर में प्रयास के लिए एकजुटता के एक उच्च प्रोफ़ाइल शो में उड़ान भरी, जो पारंपरिक रूप से विदेशियों को स्वीकार करने में संकोच कर रहा है।

20 यूक्रेनी शरणार्थी, जो 6 से 66 वर्ष की आयु में भिन्न होते हैं और 15 महिलाएं शामिल हैं, 24 फरवरी को रूस द्वारा अपनी मातृभूमि पर हमला करने के बाद से जापान में आने वाले पहले व्यक्ति नहीं हैं, लेकिन वे जापान के विदेश मंत्री द्वारा आयोजित यात्रा पर एक विशेष सरकारी विमान पर ले जाने वाले पहले व्यक्ति हैं। "जापान की सरकार जापान में शांति से रहने में मदद करने के लिए इन 20 यूक्रेनियों को अधिकतम सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, इस तथ्य के बावजूद कि वे अपने देश से बहुत दूर हैं," विदेश मंत्री योशिमासा हयाशी ने पोलैंड में संवाददाताओं से कहा कि वह और शरणार्थी जापान के लिए रवाना हो गए थे।

हयाशी 20 से कुछ समय पहले एक अलग हवाई जहाज पर उतरा। वह पोलैंड में शरणार्थी स्थिति का आकलन कर रहा था। एक लाइव प्रसारण में, एनएचके, जापान के राष्ट्रीय प्रसारक ने अपना आगमन दिखाया। एनएचके के अनुसार, उनके जेट को टार्मैक पर देखा गया था, जबकि 20 ने बोर्ड पर कोविड -19 परीक्षण किया था।

एक उम्र बढ़ने की आबादी और लगातार श्रम की कमी के बावजूद जातीयता के मामले में समरूप, जापान लंबे समय से विदेशी प्रवासियों के प्रति सतर्क रहा है, फिर भी जनमत सर्वेक्षणों से पता चलता है कि जापानी समर्थन का स्पष्ट बहुमत यूक्रेनियों को शरण देता है। 20 लगभग 400 अन्य यूक्रेनी शरणार्थियों में शामिल होंगे जो रूसी हमले के बाद आए हैं।

WHO ने गंभीर वायु प्रदूषण को चेतावनी दी, हर कोई अब प्रदूषित हवा में सांस ले रहा है

दक्षिण अफ्रीका ने आपदा स्थिति को औपचारिक रूप से समाप्त किया

गुटेरेस ने बारूदी सुरंग की समस्या को समाप्त करने का आह्वान किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -