यहां सिर्फ एक बच्ची को लेने और छोड़ने आती है ट्रेन, वजह हैरान कर देगी

आमतौर पर तो सभी बच्चे अपने स्कूल बस, वन या फिर साइकिल से जाते हैं और अगर 2 मिनट भी बच्चा लेट हो जाये तो बस उसे छोड़कर चली जाती है. लेकिन हम आपको आज एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जहां पर एक लड़की ट्रेन से स्कूल जाती है. जी हां... लेकिन हैरानी वाली बात तो ये है कि सिर्फ इस एक लड़की को स्कूल छोडऩे और वापिस घर लाने के लिए एक ट्रेन रोजाना आती है. जी हां... सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है.

ये मामला जापान का है जहां के होकाइदो आइसलैंड के कामी-शिराताकी गांव के एक रेलवे स्टेशन को बंद करने का फैसला किया जा चुका था. ऐसा इसलिए क्योंकि इस स्टेशन से कोई भी आवाजाही नहीं करता था. जी हां... इस स्टेशन पर ज्यादा सवारियां नहीं मिलती थी लेकिन वहां से एक बच्ची रोजाना स्कूल जाती थी. जब रेलवे प्रशासन ने इस बच्ची को देखा और ये पाया कि उस स्थान से बच्ची के स्कूल जाने के लिए अन्य कोई साधन नही है. फिर इसके बाद उन्होंने अपनी सेवा जारी रखी.

ऐसे में अब यह ट्रेन दिन में दो बार कामी-शिराताकी स्टेशन पर आती है. एक बार तो ट्रेन इस बच्ची को लेने और दोबारा उसे वापिस छोडऩे आती है. इतना ही नहीं एक और खास बात तो ये है कि ट्रेन के समय को उस बच्ची के स्कूल के समय के अनुसार एडजस्ट किया गया है ताकि वह समय से स्कूल भी पहुंच जाए और वापिस समय से घर भी आ जाए.

यहां देवी के रूप में पूजे जाते हैं भगवान हनुमान

क्या आप जानते हैं गोल्डन मिनट का रहस्य, इसमें हर बात होती है सच..

इस गांव की लड़कियां शादी के बाद भी बना सकती है किसी और से संबंध

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -