यहां का हर इंसान जीता है 100 साल से अधिक, ये है वजह
यहां का हर इंसान जीता है 100 साल से अधिक, ये है वजह
Share:

आज हम आपको ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप चौंक जायेंगे. आम तौर पर आपने गाँव के बारे में यही सुना होगा या फिर देखा होगा कि वहां के लोग थोड़े कम पढ़े लिखे होते हैं. लेकिन इस अनोखे गांव में हर कोई पढ़ा लिखा है. यानि कह सकते हैं कि ये है ऐसी जगह जहां एक इंसान भी गंवार नहीं है, 100प्रतिशत लिट्रेसी है. इसी के साथ एक और खास बात है जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं. 

यहां 100 प्रतिशत लिट्रेसी वाली इस जगह पर लोग 100 से भी ज्यादा साल जीते हैं. 100 की उम्र के पार भी ये लोग अपना काम खुद ही करते हैं. देश में नहीं पर ये जगह विदेश में जरुर है. जानें ऐसी  कुछ 10 अनोखी विरासतों के बारे में जो इस देश ने अपने लोगों को दी है. यानि यहां का हर इंसान 100 साल से अधिक जीता है. साथ ही बता दें, ये बता गाँव जापान का है. जापान सिर्फ बुलेट ट्रेन के लिए ही नहीं मशहूर नहीं है बल्कि ये देश अपनी अनोखी विरासत और अनोखे नियमों को लेकर भी चर्चा में रहा है. 

जापान की प्रकृतिक सुंदरता के बारे में तो आप जानते हैं, लेकिन आज हम आपको जापान से जुड़े कुछ फैक्ट्स बताने जा रहे हैं. काम के बीच आराम जापान के लोग काम करने में बहुत आगे है. जापानी लोगों के बारे में कहा जाता है कि ये लोग बिना रुके घंटों तक काम कर सकते है. इसी वजह से जापान के ऑफिसों में लोगों को काम के बीच आराम करने की आजादी दी जाती है. यहां के ऑफिसों में लोगों को कुछ घंटे नींद लेने की आजादी है.

बाथरूम के लिए स्पेशल चप्पल जापान में अगर आप किसी के घर जाएं तो बाथरूम जाने से पहले इस बात का ख्याल रखें कि वहां के लोग इसके लिए स्पेशल चप्पल रखते हैं. आप अपने चप्पल पहनकर उनके बाथरूम में नहीं जा सकते हैं.

किंग कोबरा से भी ज्यादा जहरीला है यह पौधा

तलाक का अब तक का सबसे अजीबोगरीब मामला, जींस और सिंदूर बने वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -