मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ीं, अब तीन तलाक़ के विरोध में उतरा जदयू
मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ीं, अब तीन तलाक़ के विरोध में उतरा जदयू
Share:

पटना: लोकसभा में तीन तलाक बिल को पारित कराने के बाद अब मोदी सरकार के सामने चुनौती यह है कि वो इसे राज्यसभा में पारित कराए,  लेकिन राज्यसभा में मोदी सरकार के लिए ऐसा कर पाना आसान नहीं है. बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के साथ गठबंधन की सरकार चला रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार राज्यसभा में मुश्किल खड़ी करेंगे. जदयू ने गुरुवार को यह स्पष्ट कर दिया है कि वे मोदी सरकार के तीन तलाक बिल का राज्यसभा में विरोध करेगी.

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, दिल्ली अध्यक्ष अजय माकन ने दिया इस्तीफा

गुरुवार को भाजपा की आलोचना करते हुए जदयू ने कहा है कि यह इस बिल की कोई आवश्यकता नहीं थी और जल्दबाजी में यह बिल संसद में लाया गया है. जदयू नेता और बिहार प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा है कि जिस तरह से इस बिल को जल्दबाजी में सदन में पेश किया गया है उससे बचना चाहिए था. इस बिल को सदन में लाने से पहले इस पर और मंथन किया जाना चाहिए था. उन्होंने कहा है कि अगर यह बिल राज्यसभा में लाया जाता है तो वे इस बिल का कड़ा विरोध करेंगे और सरकार के खिलाफ मतदान करेंगे. 

पीएम मोदी के राम मंदिर वाले बयान पर सीएम विजयन का पलटवार, कहा ये धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ

उल्लेखनीय है कि जदयू ने जिस तरह से तीन तलाक बिल पर सख्त रवैया अपनाया है, उसने बिहार में भाजपा-जदयू के गठबंधन को शर्मसार कर दिया है. जदयू नेता के इस बयान के बाद भाजपा के किसी भी नेता की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. वहीं राजनीतिक जानकारों का कहना है कि जदयू तीन तलाक बिल पर केंद्र सरकार का समर्थन कर ही नहीं सकती, इसका बड़ा कारण यह है कि बिहार में 17 प्रतिशत मुस्लिम आबादी है. यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इससे पहले जदयू ने राम मंदिर के मामले पर भी भाजपा का साथ देने से इंकार कर चुकी है.

खबरें और भी:-

 

योगीराज में भी हुआ ट्रांसफर-ट्रांसफर, बदले गए 9 आईपीएस अफसर

सिपाही के मोबाइल से शेयर की गई पोस्ट, हार्दिक पटेल की माँ को लेकर लिखी है अभद्र बातें

हम चर्चा के लिए तैयार थे, लेकिन हुर्रियत ही राजी नहीं हुई- राजनाथ सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -