जाकिर मूसा के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद, जम्मू कश्मीर में कर्फ्यू जारी
जाकिर मूसा के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद, जम्मू कश्मीर में कर्फ्यू जारी
Share:

श्रीनगर: आतंकी संगठन अलकायदा से सम्बंधित एक समूह के तथाकथित प्रमुख जाकिर मूसा को सुरक्षाबलों द्वारा मार गिराए जाने के बाद कश्मीर के कुछ भागों में लागू कर्फ्यू दूसरे दिन शनिवार को भी जारी है. मूसा शुक्रवार को पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ हुए एनकाउंटर में मारा गया था. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि श्रीनगर, कुलगाम और पुलवामा के कुछ भागों में अभी भी कर्फ्यू जारी है. उन्होंने बताया है कि स्कूल और कॉलेज बंद हैं. घाटी में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. 

यही नहीं बारामूला-बनिहाल लाइन पर रेल सेवा भी बाधित है. उन्होंने कहा है कि, ‘‘कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर कश्मीर घाटी की कुछ जगहों में आज को कर्फ्यू जारी रहेगा.’’ अधिकारियों ने श्रीनगर में कहा है कि नौहाटा, रैनावाड़ी, खान्यार, सफाकदल और एमआर गुंग थाना क्षेत्रों में ‘‘कड़े प्रतिबंध’’ लगाए गए हैं, जबकि मैसुमा और क्राललखुद इलाकों में ‘‘आंशिक प्रतिबंध’’ हैं.

दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र के एक गांव में सुरक्षाबलों के साथ हुए एनकाउंटर में अलकायदा से जुड़े संगठन अंसार गजावत-उल-हिंद का स्वयंभू सरगना जाकिर राशिद भट उर्फ जाकिर मूसा शुक्रवार को ढेर कर दिया था. मूसा पाकिस्तान की निंदा के बाद कश्मीर घाटी में चर्चाओं में आया था और उसने प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से संबंध तोड़कर अलकायदा के प्रति अपनी निष्ठा जताई थी.

जेवराती मांग बढ़ने से सोना चमका तो वही चांदी में नजर आई बढ़त

भिलाई इस्पात संयंत्र में आग लगने से हुआ करोड़ों का नुकसान

चमकहीन गेहूं की फसल के समर्थन मूल्य पर खरीद के लिए केंद्र सरकार ने दी अनुमति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -