जम्मू कश्मीर बीमा घोटाला: पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक से पूछताछ करने पहुंची CBI
जम्मू कश्मीर बीमा घोटाला: पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक से पूछताछ करने पहुंची CBI
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश में कथित बीमा घोटाले की जांच के सिलसिले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक से आज शुक्रवार को CBI पूछताछ करने वाली है। यह घोटाला मलिक के इस बयान के बाद उजागर हुआ था कि उन्हें इससे संबंधित फाइलों को स्वीकृति देने के लिए रिश्वत की पेशकश की गई थी। CBI के अधिकारियों ने बताया है कि एजेंसी की एक टीम सत्यपाल मलिक के दावों पर उनसे पूछताछ करने के लिए राजधानी दिल्ली के आरके पुरम इलाके में उनके सोम विहार आवास पर सुबह लगभग 11 बजकर 45 मिनट पर पहुंची है।

अधिकारी ने बताया कि मलिक इस मामले में अभी तक आरोपी या संदिग्ध नहीं हैं। बता दें कि, ये 7 महीने में दूसरी बार है कि विभिन्न राज्यों के राज्यपाल रहे मलिक से CBI पूछताछ करेगी। बिहार, जम्मू कश्मीर, गोवा और मेघालय में गवर्नर रह चुके सत्यपाल का बयान पिछले साल अक्टूबर में दर्ज किया गया था। CBI के पूछताछ के ताजा नोटिस के बाद सत्यपाल मलिक ने 'हैशटैग CBI' के साथ एक ट्वीट किया था, जिसमे उन्होंने लिखा था कि, 'मैंने सच बोलकर कुछ लोगों के पाप उजागर किए हैं। हो सकता है, इसलिए मुझे तलब किया गया हो। मैं किसान का बेटा हूं, मैं घबराऊंगा नहीं। मैं सच के साथ खड़ा हूं।'

बता दें कि, CBI ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक सामूहिक चिकित्सा बीमा योजना के ठेके प्रदान करने में और जम्मू-कश्मीर में कीरू जलविद्युत परियोजना से संबंधित 2,200 करोड़ रुपये के निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार के मलिक के आरोपों के संबंध में दो FIR दर्ज की थीं। मलिक ने दावा किया था कि उन्हें 23 अगस्त, 2018 से 30 अक्टूबर, 2019 के बीच जम्मू-कश्मीर के गवर्नर के रूप में कार्यकाल के दौरान दो फाइलों को स्वीकृति देने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी। इसी संबंध में CBI उनसे पूछताछ कर रही है, हालाँकि, मलिक न तो इस मामले में आरोपी हैं और न ही संदिग्ध। बल्कि, मलिक वह आदमी हो सकते हैं, जो CBI को मुख्य गुनहगार तक पहुंचा दे।  

भगवा कुर्ता पहनकर कांग्रेस दफ्तर पहुंचे नेता अखिलेश शुक्ला को पार्टी नेताओं ने जमकर पीटा, कपड़े तक फाड़ डाले

निकाल लीजिए छतरी-रेनकोट, अगले 5 दिनों तक इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश

सुखबीर सिंह बादल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, SAD के दोहरे संविधान मामले में मिली क्लीन चिट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -