हिंसा के बाद जारी है कर्फ्यू
हिंसा के बाद जारी है कर्फ्यू
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के एनकांउंटर के बाद व्याप्त हिंसा और तनाव अभी भी थमा नहीं है। हालात ये हैं कि रविवार को फिर घाटी में तनाव गहरा गया और सुरक्षा बलों को कफ्र्यू लगाना पड़ा। दरअसल तनाव के बाद राज्य के 10 जिलों में कर्फ्यू जारी है। हालांकि चिकित्सालय में भर्ती मरीजों की देखरेख करने वालों को कर्फ्यू में छूट दी गई है। इतना ही नहीं हवाई यात्रा करने वालों को भी सुविधापूर्वक जाने दिया जा रहा है। जिनके पास एयरोप्लेन के टिकट हैं उन्हें कर्फ्यू पास के तौर पर टिकिटों का उपयोग करने दिया जा रहा है।

गौरतलब है कि शनिवार को हिंसा को भड़काने वाले तत्वों ने पुलिस की पिकेट में ही आग लगा दी थी। इसके बाद पुलिस आक्रामक हो गई थी। ऐसे में भीड़ तितर - बितर हो गई। ऐसे में एक युवक की मौत हो गई। दूसरी ओर इस तरह की घटनाओं के बाद अंग्रेजी दैनिकों को अपने प्रकाशन 19 जुलाई तक बंद करने के लिए कहा गया है। ऐसे में समाचारपत्र मालिकों ने रविवार को भी प्रकाशन नहीं किया।

इस मामले में राइजिंग कश्मीर के एडिटर शुजात बुखारी का कहना है कि कश्मीर में प्रेस इमरजेंसी है। समाचार पत्र संस्थानों को समाचार पत्रों के प्रकाशन से ही रोका गया जबकि केबल टेलिविज़न चैनलों को भी शनिवार शाम को प्रसारण की अनुमति दी गई। दरअसल यहां पर पाकिस्तानी टीवी चैनलों व दो निजी भारतीय चैनलों के प्रसारण बंद करने की सहमति के बाद प्रसारण की अनुमति दी गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -