Share:
कश्मीर पुलिस का दावा, श्रीनगर में हुआ आतंकियों का सफाया
कश्मीर पुलिस का दावा, श्रीनगर में हुआ आतंकियों का सफाया

जम्मू: बीते कुछ दिनों से दहशतगर्दो द्वारा कई हमले किये जा रहे थे, और इस बीच सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को मार गिराया है. वही अब श्रीनगर का कोई युवा आतंकवादियों की लिस्ट में नहीं है. शनिवार को लिस्ट में सम्मिलित लश्कर कमांड इशफाक रशीद खान को मुठभेड़ में सुरक्षा बलों द्वारा मार गिराने के पश्चात्, आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने रविवार को पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडर पर यह सुचना दी. 

कश्मीर पुलिस ने दावा किया है, कि शनिवार को श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र रणबीर गढ़ इलाके में सोझीठ क्षेत्र रहवासी लश्कर कमांडर इशफाक रशीद खान के अपने साथी पुलवामा रहवासी एजाज अहमद भट के साथ मारे जाने के पश्चात्, श्रीनगर के रहने वाले सभी दहशतगर्द मारे जा चुके हैं. इशफाक श्रीनगर शहर का रहनेवाला अकेला दहशतगर्द बचा हुआ था, जिसकी काफी लम्बे वक़्त से खोज की जा रही थी. 1990 दशक के पश्चात् श्रीनगर शहर के कई दहशतगर्द कश्मीर में सक्रिय थे, किन्तु अब इनका पूरी तरह से सफाया किया जा चुका है. 

वही पुलिस इसे एक बड़ी उपलब्धि मान रही है. स्थानीय दहशतगर्दो की सक्रियता से इनके हैंडलर इस ग्रीष्मकालीन राजधानी में अपनी नापाक गतिविधियों को सरलता से अंजाम देते थे. इनके मारे जाने से आतंकियों का स्थानीय लिंक ध्वस्त गया है. आगे बताते हुए पुलिस ने कहा, कि 16 जून 2020 को बेमिना से गुमशुदा पीएचडी शोधार्थी हिलाल अहमद डार को फिलहाल दहशतगर्दो की लिस्ट में सम्मिलित नहीं किया गया है. उससे बारे में अभी और सुराग की खोज की जा रही हैं. वह अपने चार मित्रो के साथ गांदरबल शहर के नारनाग घूमने के लिए गया था. वहां से उसके दोस्त लौट आए थे परुंत हिलाल नहीं लौटा था. इसी के साथ उसकी तलाश लगातार की जा रही है.

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली एक और बड़ी सफलता, नार्को टेरर मॉड्यूल का हुआ पर्दाफाश

चीन को भारत ने फिर दिया बड़ा झटका, PUBG समेत ये ऐप्स हुए बैन

केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने किया ऐलान, हरियाणा करेगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -