कश्मीर घाटी में अब मोबाइल सेवा बहाल करने की तैयारी में सरकार
कश्मीर घाटी में अब मोबाइल सेवा बहाल करने की तैयारी में सरकार
Share:

श्रीनगरः कश्मीर में चरणबद्ध तरीके से पाबंदियों को खत्म किया जा रहा है। इन पाबंदियों के कारण सरकार की काफी आलोचना हो रही है। राज्य प्रशासन लैंडलाइन टेलीफोन सेवा के बाद अब मोबाइल सेवाओं को बहाल करने जा रही है। इंटरनेट सेवा फिलहाल बंद ही रहेगी। प्रशासन योग के तौर पर उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में कुछ जगहों पर मोबाइल सेवा को आंशिक रूप से बहाल कर चुकी है। स्थिति की लगातार समीक्षा करते हुए विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों से फीडबैक भी लिया जा रहा है, ताकि मोबाइल सेवा की बहाली से कानून व्यवस्था की सुधरती स्थिति पर कोई नकारात्मक प्रभाव न पड़े।

राज्य गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जिला गांदरबल और बांडीपोरा के अलावा श्रीनगर के कुछ हिस्सों में मोबाइल शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। दक्षिण कश्मीर के दो कस्बों में भी मोबाइल सेवा को शुरू किया जा सकता है। मोबाइल सेवा जहां भी बहाल होगी, वहां पर संबंधित उपभोक्ता इसका इस्तेमाल सूचनाओं के आदान-प्रदान तक ही कर सकेंगे। अभी एसएमएस सेवा को बंद रखा जा सकता है।

इंटरनेट सेवा को बहाल करने के बारे में अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है। अधिकारी ने कहा कि मोबाइल सेवा को पहले उन्हीं इलाकों में बहाल किया जाएगा, जहां बीते 33 दिनों के दौरान हालात पूरी तरह शांत और नियंत्रित रहे हैं। शुरू में सिर्फ बीएसएनएल की पोस्टपेड सेवा वाले मोबाइल फोन बहाल होंगे। बाद में निजी कंपनियों की सेवाओं को शुरू किया जाएगा, लेकिन अभी इसपर अभी अंतिम फैसला होना बाकी है। इस सेवा का दुरुपयोग करने वाले उपभोक्ताओं के फोन भी ब्लैक लिस्ट किए जाएंगे।

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने फिर की कायराना हरकत, एक बच्ची समेत चार लोगों को गोलियों से भूना

भारत के खिलाफ पाकिस्तानी आतंकियों ने बनाया महागठबंधन, टारगेट पर हिन्दू मंदिर

LoC के पास पाक ने तैनात किए 2000 अतिरिक्त सैनिक, अलर्ट पर इंडियन आर्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -