CAA Violence: जामिया कोर्डिनेशन कमेटी का वीडियो अधूरा, दिल्ली पुलिस को बदनाम करने की साजिश
CAA Violence: जामिया कोर्डिनेशन कमेटी का वीडियो अधूरा, दिल्ली पुलिस को बदनाम करने की साजिश
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी इन दिनों विरोधियों को किला बनी हुई है. अभी हाल ही में जामिया कॉर्डिनेसन कमेटी की तरफ से सोशल मीडिया पर जारी किए गए 49 सेकेंड के वीडियों में नज़र आ रहा है, कि छात्र यूनिवर्सिटी के ओल्ड रीडिंग हॉल (एम.फिल सेक्शन) में बैठे हुए हैं. पुलिस के आने से पहले एक व्यक्ति डेस्क के नीचे छिपता हुआ नज़र आ रहा है, जबकि दूसरा जल्दबाजी में उठने का प्रयास करता दिख रहा है.

वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि पुलिसवाले कमरे में घुसते हैं और स्टूडेंट्स पर लाठीचार्ज करने लगते हैं. जिसके बाद दिल्ली पुलिस की लगातार आलोचना हो रही थी. किन्तु इस वीडियो के वायरल के होने के कुछ ही घंटों बाद एक और वीडियो मीडिया में आता है. इस वीडियों में लाइब्रेरी में बाहर से भीड़ आती दिखाई दे रही है. वीडियों में स्पष्ट दिख रहा हैं कि स्टूडेंट्स किताबें बंद कर के बैठे हुए थे और जैसे ही पुलिस आई, उन्होंने पुस्तक खोल कर पढ़ने का नाटक आरंभ कर दिया. इन्हीं छात्रों में एक लंबे बालों वाला युवक भी दिख रहा है,उसके हाथ में पत्थर भी दिख रहा है. SIT के सूत्रों ने बताया है कि जिस युवक के हाथ में पत्थर है, ये वहीं छात्र है जिसके हाथ में 30 जनवरी को गोली लगी थी.

आपको बता दें कि जामिया से राजघाट तक स्टूडेंट्स के मार्च के दौरान एक शख्स ने भीड़ पर गोलीबारी की थी. गोलीबारी में एक छात्र घायल हो गया था. घायल स्टूडेंट को एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया. इस घटना के बाद पुलिस के अमानवीय चेहरे पेश करने का प्रयास भी किया गया. कहा गया कि जिस समय यह घटना हुई, वहां सैकड़ों की तादाद में पुलिसकर्मी मौजूद थे, मगर मदद में कोई आगे नहीं आया.इसके बाद में घायल छात्र को बैरिकेड कूदकर जाना पड़ा. इस काम में भी उसके दोस्तों ने ही सहायता की. घायल छात्र का नाम शादाब बताया गया. इस पूरी घटना के बाद अब कहा जा रहा है कि सहानूभूति के लिए जामिया के उपद्रवियों ने जानबूझकर काट-छाँट कर वीडियो जारी किया है.

खुशखबरी: इतने गिर गए सोने-चांदी के दाम, जानिए आज क्या है भाव

IMF का दावा, कोरोना वायरस के चलते गिरेगी पूरी दुनिया की GDP ग्रोथ रेट

Coronavirus ने किया चीन का बेड़ा गर्क, लेकिन भारत को इससे हो रहा फायदा, जानिए कैसे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -