खतरनाक बीमारी की वजह से इंग्लैंड के इस बल्लेबाज को कहना पड़ा अलविदा
खतरनाक बीमारी की वजह से इंग्लैंड के इस बल्लेबाज को कहना पड़ा अलविदा
Share:

दिल की गंभीर बीमारी से जूझ रहे 26 वर्षीय इंग्लैंड के बल्लेबाज जेम्स टेलर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कहना पड़ा है. इस मामले की पुष्टि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (RCB) ने की. नॉटिंघमशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने वाले जेम्स ने पिछले सप्ताह कैम्ब्रिज एमसीसीयू के खिलाफ होने वाले मैच से अपना नाम वापस ले लिया था, जिसकी वजह वायरल इन्फेक्शन बताई गई.

बाद में कराए गए स्कैन से पता चला कि जेम्स को दिल की गंभीर बीमारी है, जिसे एराइथमॉजेनिक राइट वेन्ट्रीक्यूलर एराइथमिया (ARVC) के नाम से पहचाना जाता है. इसके बाद जेम्स टेलर ने अपने ट्विटर एकाउंट पर कहा, यह मेरी ज़िन्दगी का सबसे मुश्किल हफ्ता रहा... मेरी दुनिया पलट चुकी है... लेकिन मैं जूझता रहूंगा...

Safe to say this has been the toughest week of my life! My world is upside down. But I'm here to stay and I'm battling on!

बता दे की जेम्स टेलर ने इंग्लैंड के लिए सात टेस्ट मैच और 27 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, तथा आयरलैंड के खिलाफ पिछले साल मई में खेले एक मैच में टीम की कप्तानी भी की थी. इंग्लैंड टीम के निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस ने ईसीबी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा, यह बेहद दुःखद तथा स्तब्ध कर देने वाला है कि जेम्स का करियर इस तरह अचानक और अप्रत्याशित रूप से खत्म हो गया है... पूरे करियर के दौरान वह अपनी योग्यता का अधिकतम इस्तेमाल करने की दृढ़ इच्छाशक्ति से लगातार प्रभावित करता रहा, और यह बेहद क्रूर है कि इतना मेहनती खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन नहीं कर पाएगा.

उन्होंने यह भी कहा, ECB अब नॉटिंघमशायर के साथ मिलकर काम करेगी, और जेम्स को इस कठिन समय मेंहर संभव मदद मुहैया कराएगी, और उसे इस बीमारी से उबरने में भी सहायता करेगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -