एंडरसन बोले, श्रीलंका से लेकर रहेंगे पिछली हार का बदला

लंदन : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को पूरा भरोसा है कि श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में भले ही परिणाम कुछ भी हो लेकिन कोई भी उन्हें और न ही कप्तान एलिस्टर कुक को 2014 जैसा अहसास नहीं दिला सकता है जब वे हारने पर बेहद आहत थे. टीम 10 मई से हेडिंग्ले में 3 मैचों की सीरीज शुरू करेगी.

आप को बता दें कि इसी मैदान पर 2 साल पहले श्रीलंका ने नाटकीय ढंग से जीत दर्ज करके सीरीज 1-0 से जीती थी. उस दूसरे टेस्ट में एंडरसन मैच की अंतिम से पहली वाली गेंद पर आउट हो गये थे.

एंडरसन ने कहा, ‘‘दो गेंद के अंदर आउट होने से मैं इसके अंत में बेहद आहत था. यह मैच लंबा मुकाबला था और हम काफी करीब आ गये थे. ’’ इंग्लैंड ने मोईन अली के पहले टेस्ट शतक की बदौलत मैच करीब करीब बचा ही लिया था लेकिन अंत में ऐसा नहीं हो सका था.

श्रीलंका ने लॉर्डस में मैच ड्रॉ कराया था. लेकिन हेडिंग्ले में चौथे दिन ही स्थिति खराब हो गयी थी जब श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने शानदार 160 रन बनाये और पुछल्ले बल्लेबाज रंगना हेराथ के साथ आठवें विकेट के लिये 149 रन की भागीदारी निभायी थी. इस मैच के खत्म होने के बाद एंडरसन ने अपने आंसू मुश्किल से रोके थे जबकि कुक कप्तानी छोड़ने पर विचार कर रहे थे. एंडरसन ने कहा, ‘‘यह सचमुच काफी खराब था और उम्मीद करते हैं कि हम इस बार दोबारा ऐसे हालात में नहीं होंगे. ’’ 

गौरतलब है एंडरसन ने टेस्ट मैचों में 433 विकेट अपने नाम किये हैं, उन्होंने कहा, ‘‘कोच के बदलने से और कुछ अलग खिलाड़ियों की मौजूदूगी से पिछले 12 महीने सचमुच ताजी हवा के झोंके की तरह रहे हैं. ’’

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -