सम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल घोषित करने पर जैन समाज ने जताया विरोध
सम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल घोषित करने पर जैन समाज ने जताया विरोध
Share:

इंदौर। प्रदेश भर में जैन समाज का आंदोलन जारी है। जैन समाज के लोग सम्मेद शिखर को तीर्थ स्थल बनाये जाने के लिए मांग कर रहे है।  सम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल बनाने के निर्णय से जैन समाज का आक्रोश भारत बंद के साथ इंदौर व् पूरे प्रदेश की सड़कों पर दिखा है। इसको लेकर जैन समुदाय के भारत बंद आह्वान को इंदौर के अनेक व्यापारियों और धार्मिक समाज के लोगो से समर्थन मिला है। इंदौर में जैन समाज के लोगो ने कांच मन्दिर पर सुबह 9 बजे से  सरकार को जगाने व् झुकाने का प्रयास किया जिसमे बड़ी संख्या में जैन धर्म के लोग एकत्रित हुए और सरकार को इस विषय में फैसला लेने की बात कही। 

जैन समाज द्वारा करे जा रहे इस आंदोलन को लोगो से समर्थन मिला जिसके तहत अनेक व्यवसायिक संघठनो ने मिलकर इस आंदोलन को दिन के 1 बजे तक किया। इस आंदोलन के दौरान नाकोडा जैन कांफ्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अक्षय जैन ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा की हम अहिंसापंथी होकर भारत के खजाने भरने वाले समुदाय वाले लोग है।  जैन धर्म के लोगो ने अयोध्या में मन्दिर बनाने में भी साथ दिया था और इसी के साथ मथुरा काशी में साथ दे रहे है लेकिन सम्मेदशिखरजी पालीताना जी सहित जैन तीर्थ के अधिकार पर आक्रमण हम लोग बर्दाश्त नही करेंगे। आगे बोलते हुए उन्होंने कहा की सरकार आज ही आंकलन कर ले अगर काला कानून वापस नही लिया तो सरकार नही चलेगी।

इसी के विषय में आज पीथमपुर में भी जैन समाज के लोगो ने जैन मन्दिर हाउसिंग कॉलोनी से नगर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देने के लिए रैली निकाली। रैली के दौरान में जैन समाज के लोग हाथों में तख्तियां लिए नजर आए `जिसमें ना पत्थर फेकेंगे न बस जलाएंगे`, `अहिंसा के पुजारी हैं शांति से तीर्थ बचाएंगे`, जैसे नारे लिखे थे।

मध्यप्रदेश में कोरोना को लेकर एक बार फिर अलर्ट जारी

कृष्ण पुरा की छतरियों से ग़ायब हुए स्वर्ण कलश, इंदौर की धरोहर से हुई छेड़छाड़खून से सनी लाश मिलने से इलाके में मची अफरा-तफरी, पुलिस ने आत्महत्या का दिया हवाला

आखिर क्यों कलेक्टर ने 13 साल के इस बच्चे को बना दिया स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर?कचड़े में फैला करंट, एक दर्जन से अधिक गायों की हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -