किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है ये जेल, जानिए क्या है खास
किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है ये जेल, जानिए क्या है खास
Share:

जेल के नाम से लगभग हर इंसान घबराता ही है. भला कौन जाना चाहता है जेल जैसी जगह. सजा करने पर ही आपको जेल होती है ये बात पक्की है. जिन्हें सजा के लिए जेल भेजा जाता हैं और वहां पर उनके साथ क्या क्या होता है इसके बारे में सुना ही होगा. जेल में कैदियों के साथ अक्सर बुरा व्यवहार होता है. उन्हें उनके अपराध की सजा कई तरह के कठिन कामों को करवाकर दी जाती है. उन्हें जमीन पर सोना होता है, रूखा-सूखा खाना होता है और कई तरह के काम करने होते हैं. लेकिन यदि हम आपको एक ऐसी जेल के बारे में बताएं जहां कैदी, जिम से लेक स्पा और पर्सनल लिविंग रूम से लेकर विडियो गेम तक मजा लेता है.

जी हाँ, इस बात को आप भी नहीं समझ पा रहे होंगे. दरअसल, ये है दुनिया की सबसे अनूठी जेल. इसका नाम है जस्टिस सेंटर लियोबेन’. ये विश्व की एकमात्र ऐसी जेल है, जिसे फाइव स्टार जेल का दर्जा दिया गया है. यहां क्या क्या मिलता है कैदियों, ये जानकर आप भी सोचेंगे कि आप भी जेल में ही रह लेंगे. ये कह सकते हैं कि ये जेल किसी होटल से कम नहीं है.

बता दें, इस फाइव स्टार जेल में लगभग 205 कैदियों को रखने की व्यवस्था है. इस जेल में कैदियों को वो सारी सुविधाएं दी जाती हैं, जो किसी फाइव स्टार होटल में ही मिलती हैं. जस्टिस सेंटर लियोबेन में स्पा, जिम, कई तरह के इंडोर गेम और पर्सनल हॉबी की सुविधाएं उपलब्ध हैं. 

इस कब्रिस्तान में लाशें नहीं बल्कि ये चीज़े हैं दफ़न, जानकर उड़ जायेंगे होश

खतरनाक पहाड़ियों पर करता है ये शख्स योग, देखकर चौंक जायेंगे आप

राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा के लिए यहां परिंदों को मारना पड़ता है पर, जानिए खास वजह ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -