खतरनाक पहाड़ियों पर करता है ये शख्स योग, देखकर चौंक जायेंगे आप

खतरनाक पहाड़ियों पर करता है ये शख्स योग, देखकर चौंक जायेंगे आप

लोग अपने जूनून के चलते क्या से क्या कर जाते हैं. उनका जूनून उन्हें कहा ले जाता है ये आप सोच भी नहीं सकते. आज हम ऐसे ही एक शख्स की बात कर रहे हैं जिसके  बाद आपको भी हैरानी होगी. जोधपुर शहर की पहचान अब खिवराज गुर्जर से भी हो सकती है. क्योंकि वो जोधपुर में अलग तरह का पॉवर योगा करते हैं. वो योगा तो करते हैं पर 300 फीट ऊंची पहाड़ियों पर और वो भी साइकिल के ऊपर. सुनकर हैरानी हुई होगी, लेकिन यही सही भी है. आइये आपको बता देते हैं इसके बारे में. 

इन सबके बीच उनकी उम्र भी ख़ास है क्योंकि वो 69 साल के हैं. वो ऐसी उम्र में रोमांचकारी योग कर रहे हैं, जब लोग घर बैठकर नाती-पोते खिलाते हैं. खिवराज गुर्जर साइकिल पर योगा करने वाले दुनिया के इकलौते शख्स हैं. ऊपर से ये साइकिल भी सैंकड़ों फीट ऊंची पहाड़ियों पर खड़ी होती है. बताया जा रहा है कि खिवराज सबसे पहले साइकिलिस्ट हैं और उन्हें योगा का शौक बाद में लगा है. दोनों शौकों को मिलाकर वो अलग तरह का योग करते थे. 

इनकी खास बीएमएक्स साइकिल 12 किलो की है जिसे कंधे पर लादकर ये पहाड़ियों पर भी चढ़ जाते हैं.उससे स्पेशल है इसका हैंडल और जोकि 90 डिग्री तक घूम जाते हैं. टायरों की हवा भी ये अपने हिसाब से रखते हैं क्योंकि टायर में ज्यादा हवा रहेगी तो साइकिल का बैलेंस बिगड़ सकता है.

ये हैं दुनिया के कुछ ऐसे देश, जहां नहीं लगता इनकम पर टैक्स

यहां अपना अनोखा रूप दिखाता है सूर्य, लोगों की स्किन जलाता नहीं, गलाता है

वैज्ञानिक भी हैरान है इस मंदिर के कारनामे से, बता देता है कब होगी बारिश