'जय श्री राम' के उद्घोष से गूंजी जहांगीरपुरी, नहीं चला एक भी पत्थर, गत वर्ष शोभायात्रा पर हुआ था हमला
'जय श्री राम' के उद्घोष से गूंजी जहांगीरपुरी, नहीं चला एक भी पत्थर, गत वर्ष शोभायात्रा पर हुआ था हमला
Share:

नई दिल्ली: देशभर में कड़ी सुरक्षा के बीच कल यानी गुरुवार (6 अप्रैल) को पूरे हर्षोल्लास के साथ हनुमान जन्मोत्सव मनाया गया है। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में भी सीमित दायरे में हनुमान जन्मोत्सव की शोभा यात्रा निकालने की अनुमति दी गई थी। बता दें कि, इसी मुस्लिम बहुल इलाके में गत वर्ष हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा पर हमला हुआ था। लेकिन, इस बार दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा की कड़ी तैयारी कर रखी थी। संवेदनशील इलाकों में चप्पे-चप्पे पर ड्रोन से नज़र गई थी। रिहायशी इलाकों में छतों पर पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए थे। 

 

पुलिस ने बताया था कि, आयोजकों ने जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में शोभायात्रा निकालने की अनुमति मांगी गई और उसी हिसाब से शोभायात्रा का मार्ग निर्धारित किया गया। विशेष पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने बताया था कि, 'आयोजकों के साथ मिलकर जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव समारोह का प्रबंध किया गया। हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि यह कार्यक्रम सुरक्षित एवं सुचारू रूप से संपन्न हो जाए।' यात्रा के दौरान जय श्री राम और भारत माता की जय, जयकारा वीर बजरंगी के नारे लगे। हालाँकि, इस दौरान किसी ने एक पत्थर भी नहीं फेंका, क्योंकि इस बार पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर रखी थी। 

पिछले साल जहांगीरपुरी में भड़की थी हिंसा:-

बता दें कि, गत वर्ष हनुमान जन्मोत्सव पर 16 अप्रैल 2022 को जहाँगीरपुरी में शोभायात्रा पर कट्टरपंथी मुस्लिमों के समूह ने पत्थरबाज़ी कर दी थी। इसके बाद पूरे क्षेत्र में साम्प्रदायिक तनाव फैल गया था। तोड़फोड़ और आगजनी हुई थी। इस हमले में 8 पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए थे। इस देखते हुए इस साल रामनवमी के मौके पर भी पुलिस ने शोभा यात्रा निकालने की भी अनुमति नहीं दी थी। हालाँकि, इसके बावजूद इलाके में शांतिपूर्ण तरीके से रामनवमी पर शोभा यात्रा निकाली गई थी।

AIIMS, वंदे भारत, एयरपोर्ट जैसा रेलवे स्टेशन..., तेलंगाना को 11300 करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी

'न बुर्का, न हलाला और न तीन तलाक़..', साध्वी प्राची बोलीं- हिन्दुओं से शादी करें मुस्लिम लडकियां

'मेरा राजा बहुत बुद्धिमान, सुनता ही नहीं है..', कांग्रेस छोड़ने के बाद किस पर तंज कस गए किरण रेड्डी ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -