AIIMS, वंदे भारत, एयरपोर्ट जैसा रेलवे स्टेशन..., तेलंगाना को 11300 करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी
AIIMS, वंदे भारत, एयरपोर्ट जैसा रेलवे स्टेशन..., तेलंगाना को 11300 करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी
Share:

हैदराबाद: पीएम नरेन्द्र मोदी कल यानी शनिवार (8 अप्रैल) को हैदराबाद दौरे पर पहुँच रहे हैं। यहां प्रधानमंत्री सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के साथ ही तेलंगाना में 11,300 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी दी है कि हैदराबाद के दौरे पर पीएम मोदी यहां परेड ग्राउंड में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी हैदराबाद के नज़दीक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) बीबीनगर और पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

इसके साथ ही, पीएम मोदी सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे और रेलवे से जुड़े अन्य विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। बता दें कि, हैदराबाद को भगवान वेंकटेश्वर के तिरुपति मंदिर शहर से जोड़ने वाली सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस 3 माह से भी कम अवधि के अंदर तेलंगाना से आरंभ की जाने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन है। इस ट्रेन के शुरू होने से दोनों शहरों के बीच यात्रा का वक़्त करीब साढ़े तीन घंटे घट जाएगा और ख़ास तौर यह तीर्थयात्रियों के लिए फायदेमंद होगी। इसके साथ ही 720 करोड़ रुपये से सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किया जाएगा। बताया जा रहा है कि, इस रेलवे स्टेशन को किसी शानदार एयरपोर्ट की तरह विश्व स्तरीय सुविधाओं से लैस बनाया जाएगा। 

रेलवे द्वारा गुरुवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि यात्रा के दौरान, पीएम मोदी हैदराबाद-सिकंदराबाद क्षेत्र के उपनगरीय खंड में 13 नई मल्टी-मोडल ट्रांसपोर्ट सर्विस (MMTS) सेवाओं को हरी झंडी दिखाएंगे, जो मुसाफिरों को तेज, सुविधाजनक और आरामदायक यात्रा विकल्प प्रदान करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी सिकंदराबाद-महबूबनगर परियोजना के दोहरीकरण और विद्युतीकरण को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 85 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तक फैली यह परियोजना करीब 1,410 करोड़ रुपये की लागत से पूरी की गई है। यह परियोजना निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करेगी और ट्रेनों की औसत गति बढ़ाने में मदद करेगी। 

रिपोर्ट के अनुसार, परेड ग्राउंड में सार्वजनिक कार्यक्रम में पीएम मोदी AIIMS बीबीनगर, हैदराबाद का शिलान्यास करेंगे। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में पहले कहा गया था कि यह पूरे देश में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण का प्रमाण है। इसके साथ ही पीएम मोदी 7,850 करोड़ रुपये से ज्यादा की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे। ये सड़क परियोजनाएं तेलंगाना और आंध्र प्रदेश दोनों के बीच सड़क कनेक्टिविटी को मजबूत करेंगी और क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास में मदद करेंगी। 

'न बुर्का, न हलाला और न तीन तलाक़..', साध्वी प्राची बोलीं- हिन्दुओं से शादी करें मुस्लिम लडकियां

'मेरा राजा बहुत बुद्धिमान, सुनता ही नहीं है..', कांग्रेस छोड़ने के बाद किस पर तंज कस गए किरण रेड्डी ?

IMF ने मानी भारतीय अर्थव्यवस्था की ताकत, इस साल ग्लोबल इकॉनमी को चलाएंगे चीन और हिंदुस्तान !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -