महान ऑलराउंडर कालिस ने क्यूँ कहा, मुझे दक्षिण अफ्रीकी होने पर शर्म है ?
महान ऑलराउंडर कालिस ने क्यूँ कहा, मुझे दक्षिण अफ्रीकी होने पर शर्म है ?
Share:

जोहांसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और दुनिया बेहतरीन ऑलराउंडर जैक कालिस ने कहा है कि उन्हें दक्षिण अफ्रीकी कहलानें पर शर्म महसूस हो रही है. कालिस का यह बयान सरकार द्वारा देश के खेल महासंघों पर बैन लगाने के बाद आया है.

आप को बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी सरकार ने देश के बड़े खेल महासंघों क्रिकेट, एथलेटिक्स, रग्बी और नेटबॉल में अश्वेत खिलाड़ियों को पर्याप्त प्रतिनिधित्व न मिलने का हवाला देते हुए प्रतिबन्ध लगाया है अब इसके चलते यह महासंघ किसी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी कम से कम एक साल तक नहीं कर सकेंगे. और न ही उसके लिए दावेदारी कर पाएंगे.

सरकार के इस फैसले पर नाराजगी जताते हुए कालिस ने कहा, 'सरकार का यह फैसला निराशाजनक है और अब मुझे दक्षिण अफ्रीकी कहलाने पर गर्व के बजाय शर्मिंदगी महसूस हो रही है. खेल में राजनीति शामिल होना दुर्भाग्यपूर्ण है.

गौरतलब है कि सरकार देश के सबसे अधिक लोकप्रिय खेलों में ज्यादा से ज्यादा अश्वेत खिलाड़ियों की भागीदारी चाहती थी लेकिन रंगभेद खत्म होने के 2 दशक से ज्यादा समय के बाद भी श्वेत खिलाड़ियों का ही एथलेटिक्स, क्रिकेट, नेटबॉल और रग्बी टीमों में दबदबा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -