अरबों डॉलर के भ्रष्टाचार मामले में अदालत में पेश हुए जैकब जुमा
अरबों डॉलर के भ्रष्टाचार मामले में अदालत में पेश हुए जैकब जुमा
Share:

अरबों डॉलर के हथियार की खरीद में भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा को शनिवार को अदालत के सामने पेश होने पड़ा. हालांकि उनके खिलाफ सुनवाई सिर्फ 15 मिनट ही चली और जज ने कार्यवाही को अगली तारीख के लिए स्थगित कर दिया. हाई कोर्ट पहुँचने से पहले जैकब जुमा मुस्कराए और थम्स अप कर के वहां मौजूद लोगों का अभिवादन किया. बता दें कि अपने पद से इस्तीफा देने के सात हफ्ते बाद अदालत के सामने पेश हुए डरबन के वकीव व सरकारी वकीलों ने जज के सामने अपने-अपने पक्ष रखें.

दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद जज थेंबा सिशी ने कहा, मामले को आठ जून तक के लिए पूर्ण्तः स्थगित किया जाता है. उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा को अपने खिलाफ मुकदमा चलाए जाने के फैसले के खिलाफ अपील दायर करने का हक़ हैं.

आपको बता दें कि जैकब जुमा के ऊपर भ्रष्टाचार, धनशोधन और धोखाधड़ी जैसे मामलों को मिलकर तकरीबन 16 आरोप दर्ज हैं. वहीं इन मामलों में दोषी पाए जाने पर जुमा को जेल भी जाना पड़ सकता है. वहीं इससे पहले सैकड़ों की संख्या में जुमा के समर्थक उनके खिलाफ मुकदमा चलाए जाने के खिलाफ विरोध करते हुए अदालत के बाहर इकठ्ठा हो गये थे.

 

अमेरिकी प्रतिबन्ध पर रूस ने दिए कड़े कदम उठाने के संकेत

पाकिस्तान में पहली बार खुलेगा ट्रांसजेंडर्स का स्कूल

अमेरिका से मिली लताड़ पर भड़का पाकिस्तान, कहा- हम इज्जत के भूखें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -