अमेरिका से मिली लताड़ पर भड़का पाकिस्तान, कहा- हम इज्जत के भूखें
अमेरिका से मिली लताड़ पर भड़का पाकिस्तान, कहा- हम इज्जत के भूखें
Share:

अमेरिका द्वारा पाकिस्तान पर की गई सख्ती से पाक काफी काफा हैं और उसने अमेरिका के साथ सैन्य मदद में की गई कटौती पर बातचीत करने से इंकार कर दिया हैं. शनिवार को अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत एजाज अहमद चौधरी ने मीडिया को दी इस जानकारी में कहा कि 'पाकिस्तान की तरफ से इस मुद्दे पर हमने ट्रंप प्रशासन से कोई बातचीत नहीं की है. सच तो यह है कि हमें अमेरिका से मदद की जरूरत नहीं है. हमें सिर्फ सम्मान और गरिमा चाहिए. हालांकि हमसे जो मदद छीनी गई है हम इसे स्वीकार करते हैं, लेकिन हम आतंकवाद के खात्मे पर दिन रात काम कर रहे हैं.'

चौधरी ने कहा कि 'पाकिस्तान आतंकवाद के खात्मे पर प्रतिबद्ध है जिसके लिए हमारा निरंतर प्रयास जारी है. अब यह अमेरिकी सरकार पर निर्भर करता है कि वह इस मुद्दे पर क्या निर्णय लेते हैं' गौरतलब हैं कि इसी साल की शुरुआत में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली वित्तीय सहायता में कटौती की घोषणा की थी.

ट्रंप के इस ऐलान के दुसरे ही दिन अमेरिका से पाकिस्तान को मिलने वाली 1,624 करोड़ रुपये की सैन्य सहायता पर भी रोक लगा दी गई थी. बता दें कि ट्रंप ने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पाकिस्तान अभीतक अमेरिका को सिर्फ धोखे में रखा हैं. इसलिए पाकिस्तान को मिलने वाली सैन्य मदद में कटौती की जाएगी.

 

पाक के विदेश मंत्री का भड़काऊ बयान

रूस अपना रवैया बदले-अमेरिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -