जबलपुर: सांसद ने जिला प्रशासन की 21 लाख की सहायता

Mar 27 2020 10:57 AM
जबलपुर: सांसद ने जिला प्रशासन की 21 लाख की सहायता

जबलपुर में कर्फ्यू और लॉक डाउन होने के बाद अब हालात स्थिर नजर आ रही हैं. सुबह जरूरी चीजों के लिए छूट दी गई है. दो दिन पहले कोरोना का एक पॉजिटिव आने के बाद अब तक कोई नया मामला भी सामने नहीं आया है. वहीं इस गंभीर वक्त में सब मदद के लिए आगे आ रहे है. जबलपुर सांसद व भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए जबलपुर जिला प्रशासन को 20 लाख रुपए की मदद राशि दी है. ये राशि थर्मल इमेजिंग स्कैनर और मास्क खरीदने के लिए दी गई है. राकेश सिंह सांसद ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. जिस नंबर पर कोरोना से संबंधित किसी भी प्रकार की परेशानी के बारे में सूचित किया जाएगा, तो त्वरित सहायता उपलब्ध कराई जाएगी. वहीं बालाघाट में घर से बाहर घूम रहे चार लोगों को पुलिस ने उनपर केस दर्ज किया है.  

इधर, बालाघाट में कोरोना वायरस COVID-19 के संक्रमण को रोकने के लिए कलेक्टर दीपक आर्य के निर्देश पर जिले की राशन की दुकानों से गुरुवार को सुबह से 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक खाद्यान्न का वितरण चालू हो गया है. हितग्राहियों को राशन का वितरण करते वक्त पूरी सावधानी बरती जा रही है, उनके बीच आपस में एक मीटर की दूरी बनाने के लिए दुकानों के बाहर गोल घेरे बनाए हुए हैं. वहीं कलेक्टर ने इतवारी सब्जी मंडी को नहीं लगाने का निर्णय लिया है. असल में, गुरुवार को सब्जी मंडी में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे, भीड़ लगातार बढ़ती जा रही थी. ऐसे में कोरोना वायरस के फैलने का डर बना हुआ है. हालांकि बालाघाट में अब तक एक भी केस सामने नहीं आया है.  

बता दें की राशन की दुकानों पर विक्रेता और उसके सहायक को मुंह पर मास्क लगाने और हैंड सेनेटाइजर से बार-बार हाथ साफ करने को कहा गया है. दुकान में आने वाले हितग्राहियों के बीच भी परस्पर एक मीटर से अधिक की दूरी बनाए रखने कहा गया है. दुकान खुलने की अवधि के बाद खाद्यान्न सामग्री के वाहन आने पर उन्हें शाम 6 बजे तक खाली करवाने की अनुमति रहेगी.  

एम.पी: शिवराज के इस राहत पैकेज से मजदूरों को मिलेगी मदद

मध्यप्रदेश: घर के बहार कांग्रेस नेता को अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली

शिवपुरी से एक और मामला सामने आया, 23 वर्षीय युवक को हुआ कोरोना