'हिन्दू कोई धर्म नहीं, सबको सिख बन जाना चाहिए...', किसान आंदोलन की आड़ में धार्मिक कार्ड
'हिन्दू कोई धर्म नहीं, सबको सिख बन जाना चाहिए...', किसान आंदोलन की आड़ में धार्मिक कार्ड
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के बहादुरगढ़ के नामी जाट नेता हवा सिंह सांगवान ने पिछले सप्ताह ऐलान करते हुए कहा कि वह 21 अप्रैल को 250-300 लोगों के साथ सिख धर्म अपनाएँगे। उन्होंने कहा कि हिंदू कोई धर्म नहीं है, सबको सिख धर्म स्वीकार कर लेना चाहिए। आपको बता दें कि ये वही नेता हैं, जिन्होंने हरियाणा में जाट आरक्षण की आग को भड़काने का काम किया था। 

टिकरी बॉर्डर पहुँचे सांगवान ने कहा कि मोदी सरकार किसानों की माँग नहीं मान रही है। वह कानून लागू करने का प्रयास कर रही है। किन्तु किसान ऐसा नहीं होने देंगे। सांगवान ने ये भी माँग उठाई कि 26 जनवरी को हुई हिंसा में जितने भी लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है, सभी मामले वापस लिए जाने चाहिए। किसानों को भड़काते हुए सांगवान ने कहा कि चूँकि सरकार उनकी माँग नहीं सुन रही है, इसलिए उन्हें नई योजना की आवश्यकता है। आगे उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने बातें नहीं मानी तो वह 250-300 लोगों के साथ मिल कर सिख धर्म स्वीकार कर लेंगे।

बता दें कि 73 साल के हवा सिंह सांगवान CRPF के पूर्व अफसर हैं और जाट आंदोलन के प्रमुख नेता भी हैं। वे लगातार बहादुरगढ़, झज्जर, हरियाणा से जाट समुदाय के लिए आरक्षण माँगते रहे हैं। वर्ष 2011 में ‘रेल रोको’ उपद्रव में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी। वर्ष 2020 में अहीर समुदाय की भावनाओं को आहत करने के आरोप में हवा सिंह को अरेस्ट किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी राव तुला राम और अहीर समुदाय को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। बाद में विवाद इतना बढ़ा कि उन्हें अपना पोस्ट डिलीट करना पड़ा और माफीनामा भी जारी करना पड़ा। 

एमसीएक्स सोने की कीमतों में फिर आया उछाल

केएलसीआई ने सुबह का सत्र किया समाप्त

राजमार्ग निर्माण के लिए स्टील पर सरकार का प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -