छिपकली का शरीर के इन अंगो पर गिरना हो सकता है अशुभ
छिपकली का शरीर के इन अंगो पर गिरना हो सकता है अशुभ
Share:

अब इसे शकुन मानिए या अंधविश्वास, भारतीय जीवन में कीड़ो-मकोड़ो या जानवरों को लेकर भी कई तरह की बातें कही गई हैं।इसके साथ ही  शकुन शास्त्र में अच्छे और बुरे दोनों तरह से शकुनों के बारे में बताया भी गया है। इसी में से एक छिपकली भी है। ऐसा मान्यता है कि आम तौर पर हमारे घरों की दीवारों पर नजर आने वाली छिपकली कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत भी देती है। वहीं खासकर उसके हमारे शरीर पर गिरने को लेकर शकुन शास्त्र में कई बातें कही गई हैं। आईए, जानते हैं कि छिपकली का हमारे शरीर के किन-किन अंगों पर गिरने का क्या मतलब है।

1. शकुन शास्त्र के अनुसार दाहिनी भुजा पर छिपकली गिरे तो धन लाभ की उम्मीद करनी चाहिए। वहीं, बायीं भुजा पर अगर छिपकली गिरे तो संपत्ति छिनने की आशंका बढ़ती है।
2. ऐसे ही दाएं कंधे पर छिपकली गिरने पर विजय की प्राप्ति होती है। बाएं कंधे पर अगर छिपकली गिरे तो नए शत्रु बनते हैं।

3. पीठ पर बीच में अगर छिपकली गिरती है तो घर में कलह होती है। पीठ पर दाहिनी ओर छिपकली गिरने से सुख मिलता है, जबकि बाईं तरफ छिपकली गिरने का मतलब रोग का दस्तक देना है।

4. दाढ़ी पर छिपकली गिरने का मतलब आपके सामने जल्द ही कोई भयावह घटना हो सकती है। वहीं, भौंह पर छिपकली गिरने का मतलब है कि धन हानि होगी।

5. छिपकली अगर आपके बालों पर गिरती है तो इसका मतलब ये है कि मृत्यु आपके सामने खड़ी है।

6. ऐसी मान्यता है कि पेट पर छिपकली गिरने से आभूषण की प्राप्ति होती है। जबकि नाभि पर छिपकली गिरने से मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

7. दाएं गाल पर छिपकली गिरे तो ये लंबी उम्र का सूचक है। वहीं, मुख पर छिपकली गिरने का मतलब है कि आपको मधुर और स्वादिष्ट भोजन की प्राप्ति होगी।

8. माथे पर छिपकली गिरे तो संपत्ति मिलने की संभावना रहती है। वहीं, गर्दन पर छिपकली गिरने का अर्थ यश मिलने से लगाया गया है।

9. दाएं कान पर छिपकली गिरने से आभूषण की प्राप्ति का शुभ संयोग माना जाता है। वहीं, बाएं कान पर छिपकली गिरे तो समझे उम्र लंबी होगी।

10. बाएं गाल पर छिपकली गिरने का ये भी मतलब होता है कि आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। वहीं, नाक पर छिरकली गिरे तो समझिए कि जल्द आपका भाग्योदय होगा।

11. दाहिनी जांघ पर छिपकली गिरना शुभ माना गया है। शकुन शास्त्र के अनुसार इससे सुख मिलता है। वहीं बाईं जांघ पर छिपकली गिरने से दु:ख या शारीरिक पीड़ा होती है।

जूतों से कैसे बदल सकता है आपका भविष्य

जानिये क्या है भागवत धर्म, सुनने मात्र से होता है यह

किसी को भी आपके इशारों पर नचा देंगे कामदेव के यह 2 मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -