वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया नए 'आर्थिक पैकेज' का एलान, राहुल गाँधी ने बताया ढकोसला
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया नए 'आर्थिक पैकेज' का एलान, राहुल गाँधी ने बताया ढकोसला
Share:

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीते सोमवार को आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था। ऐसे में अब उसे देखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। इस ट्वीट को करते हुए उन्होंने केंद्र पर निशाना साधा है और केंद्र की तरफ से जारी राहत पैकेज को ढकोसला बताया है। आप सभी को बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोविड संकट की स्थिति से निपटने के लिए 8 आर्थिक उपायों की घोषणा की है।

ऐसे में इस आर्थिक राहत पैकेज में कोरोना प्रभावित सेक्टरों के लिए 1.1 लाख करोड़ रुपये की लोन गारंटी स्कीम का एलान किया गया। बताया जा रहा है इसके तहत 50 हज़ार करोड़ रुपये की लोन गारंटी हेल्थ सेक्टर को, जबकि 60 हज़ार करोड़ रुपये अन्य सेक्टरों को दी जाएगी। अब इसे ही देखते हुए राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में वह लिखते हैं, ''FM के 'आर्थिक पैकेज' को कोई परिवार अपने रहने-खाने-दवा-बच्चे की स्कूल फीस पर खर्च नहीं कर सकता।पैकेज नहीं, एक और ढकोसला!'' आप सभी को बता दें कि केंद्र ने क्रेडिट गारंटी योजना की शुरुआत की है।

इस योजना के तहत छोटे कारोबारी, इंडिविजुअल एनबीएफसी माइक्रो फाइनेंस इंस्टीट्यूट से 1.25 लाख तक का लोन ले सकेंगे। बताया जा रहा है इस लोन की अवधि 3 साल होगी और इसकी गारंटी सरकार देगी। इसी के साथ इस स्कीम का लाभ करीब 25 लाख लोगों को मिलेगा। आपको हम यह भी बता दें कि वित्त मंत्री ने छोटे उद्योगों को मदद देने के लिए इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी स्कीम के लिए फंडिंग में इजाफा करने का ऐलान किया है। अभी ये स्कीम 3 लाख करोड़ रुपये की है, जिसे बढ़ाकर 4.5 लाख करोड़ रुपये किया गया है।

'भाजपा कांग्रेस पार्टी के आंतरिक मामलों में बेवजह ताकझांक कर रही है': दसोजू श्रवण

छत्तीसगढ़ सरकार कीमती खनिजों के भंडार वाले नए क्षेत्रों का लगाएगी पता

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने बिहार में मचाया हड़कंप, धर्मेंद्र प्रधान पर दर्ज हुआ मुकदमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -