स्कॉट मॉरिसन ने भारत से लौटने वाले नागरिकों पर लगाया प्रतिबंध

May 03 2021 12:29 PM
स्कॉट मॉरिसन ने भारत से लौटने वाले नागरिकों पर लगाया प्रतिबंध

ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को अपनी सरकार के प्रतिबंध और जेल अवधि और ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को भारत से लौटने की कोशिश करने पर जुर्माना लगाने के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि यह देश के "सर्वोत्तम हितों" में है और संक्रमण की एक तीसरी लहर को रोकने के लिए है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने, इतिहास में पहली बार, हाल ही में अपने नागरिकों को घर लौटने से प्रतिबंध लगाया, अगर उन्होंने भारत में उड़ान भरने से 14 दिन पहले तक का समय बिताया हो।

सरकार ने उन्हें पांच साल की जेल की सजा या 66,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के जुर्माने की संभावना के साथ मुकदमा चलाने की धमकी दी, जो 50,899 अमरीकी डालर के बराबर है। मॉरिसन ने कहा कि यह एक अस्थायी व्यवस्था है और बहुत कठिन निर्णय है। उन्होंने कहा, "यह सुनिश्चित करने के लिए रखा गया है कि हमें यहां ऑस्ट्रेलिया में तीसरी लहर न मिले और हमारी संगरोध प्रणाली मजबूत रह सके," उन्होंने कहा कि यह देश के "सर्वोत्तम हित" में है।

उन्होंने कहा कि वह भारतीय समुदाय के लिए बहुत बुरा महसूस करते हैं। '' हमने भारत से वापस आने की हमारी हावर्ड स्प्रिंग्स सुविधा में संक्रमण की दर में सात गुना वृद्धि देखी है। मॉरिसन ने कहा, "यह महत्वपूर्ण है कि हम यह सुनिश्चित करें कि उन संगरोध सुविधाओं में उन व्यवस्थाओं को मजबूत करने के लिए हमारे पास एक अस्थायी ठहराव है, मजबूत परीक्षण व्यवस्था प्राप्त करें, दोनों ही भारत को छोड़कर तीसरे देशों से आने वाले लोगों पर भी।" उन्होंने कहा कि वह उन प्रत्यावर्तन उड़ानों को फिर से सुरक्षित रूप से चलाना चाहते हैं।

दिल्ली में कोरोना से लगातार बिगड़ रहे हालात, केजरीवाल सरकार ने मांगी सेना की मदद

TMC की जीत के बाद आज विधायकों संग बैठक करेंगी ममता बनर्जी

यूपी में दो दिन के लिए बढाया गया लॉकडाउन, अब गुरुवार सुबह तक रहेंगी पाबंदियां