दिल्ली में कोरोना से लगातार बिगड़ रहे हालात, केजरीवाल सरकार ने मांगी सेना की मदद

May 03 2021 12:32 PM
दिल्ली में कोरोना से लगातार बिगड़ रहे हालात, केजरीवाल सरकार ने मांगी सेना की मदद

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की वजह से बिगड़ते हालात के बीच राज्य सरकार ने इंडियन आर्मी की मदद मांगी है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इस बारे में पत्र लिखा है. मनीष सिसोदिया ने राजनाथ सिंह से आग्रह किया है कि दिल्ली में ऑक्सीजन के अधिक से अधिक टैंकर मुहैया करवाए जाएं, DRDO ने जिस तरह का अस्पताल बनाया है, दिल्ली में ऐसे ही और अस्पताल बनवाए जाएं.  

इस अपील से इतर दिल्ली के सीए अरविंद केजरीवाल ने सोमवार दोपहर को एक अहम मीटिंग बुलाई है. इस बैठक में होम आइसोलेशन को लेकर बात होनी है, बैठक में मनीष सिसोदिया सहित अन्य अधिकारी शामिल होंगे. बता दें कि दिल्ली में पिछले कई दिनों से औसतन 20 हजार से अधिक केस हर दिन रिपोर्ट हो रहे हैं, बीते दो दिनों से राजधानी में 400 से ज्यादा मौतें हो रही हैं. दो सप्ताह से लगे हुए मिनी लॉकडाउन के बाद भी दिल्ली में स्थिति बेहतर नहीं हुई है. हालांकि, बीते दिन सकारात्मकता डॉ कुछ कम हुई थी. 

दिल्ली के अस्पतालों में सबसे बड़ी समस्या बेड्स और ऑक्सीजन की है. अस्पतालों में बेड्स नहीं हैं, लोगों को बेड के लिए यहां-वहां भटकना पड़ रहा है. वहीं, ऑक्सीजन की किल्लत भी लगातार जारी है. कई अस्पताल ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए उच्च न्यायालय का रुख कर चुके हैं, जबकि कई जगह अंतिम समय पर ही ऑक्सीजन पहुंच रही है.

: नेपाल सरकार ने सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रोकने का किया फैसला

स्टॉक राइज के लिए नेटको को सीडीएससीओ नोड्स मिला

ECLGS के लिए आतिथ्य क्षेत्र ने सरकार को दिया बड़ा झटका