रियो से भारत के लिए खुश खबर, बैडमिंटन खिलाड़ी सिंधु ने विश्व की नंबर दो खिलाडी चीन की वांग यिहान को मात देकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश
रियो से भारत के लिए खुश खबर, बैडमिंटन खिलाड़ी सिंधु ने विश्व की नंबर दो खिलाडी चीन की वांग यिहान को मात देकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश
Share:

रियो में आज पी वी सिंधु ने महिला बैडमिंटन में विश्व की नंबर दो खिलाडी चीन की वांग यिहान को सीधे सेट में 22,21-20,19 से सीधे सेट में मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. वह साइन नेहवाल के बाद ओलिंपिक बैडमिंटन सेमीफाइनल में पहुचनी वाली दूसरी भारतीय बैडमिंटन खिलाडी बन गई है. साइन नेहवाल ने 2012 लन्दन ओलिंपिक में सेमीफाइनल में पहुची थी. उन्होंने ब्रोंज मैडल अपने नाम किया था.

आज खेले गए इस मुकाबले पर हर भारतीय की नज़र थी. सभी को सिंधु से काफी उम्मीदे थी. जिसे उन्होंने पूरा भी किया. इस जीत के साथ रियो ओलिंपिक में एक मैडल के लिए तरस रहे भारत की मैडल जीतने की संभावनाए प्रबल हो गई है. इस क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सिंधु ने शुरुवात से ही उच्चस्तरीय खेल का प्रदर्शन किया. उन्होंने दुनिया की नंबर दो खिलाडी वांग यिहान को पहले सेट में किसी भी तरह का मौका नहीं दिया. सिंधु ने पहला सेट 22-20 से अपने नाम किया.

दुसरे सेट के मध्य में सिंधु द्वारा बढ़त लेने के बाद चीन की वांग यिहान जबरदस्त वापसी करते हु एक समय पॉइंट्स को बराबरी पर ला दिया था. लेकिन अंत में सिंधु ने बाज़ी मरते हुए दुसरे सेट को 21-19 से अपने नाम कर मैच जीत लिया. इस जीत के साथ हीउन्होंने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -