कलेक्टर को ज्ञापन सौंप ITI संचालको ने की यह मांग
कलेक्टर को ज्ञापन सौंप ITI संचालको ने की यह मांग
Share:

शिवपुरी: कल आईटीआई संचालकों ने अपनी मांगों के समर्थन में एक रैली का आयोजन किया, और उन्होंने जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा. इसके बाद आईटीआई संचालको ने कहा कि, आईटीआई छात्रों को इन दिनों कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. जिसे दूर करने का प्रयास तकनीकी शिक्षा मंत्री को करना चाहिए ताकि छात्र परेशानी से मुक्त हो सकें. साथ ही आईटीआई की जो परीक्षा ऑन लाइन आयोजित की जाती है उस परीक्षा को ऑफ लाइन करें इसके साथ ही इसकी माइनस मार्किंग भी बंद हो.

मध्यप्रदेश में आईटीआई में प्रशिक्षण छात्रों को छात्रवृत्ति शुल्क प्रतिपूर्ति भारत सरकार द्वारा निर्धारित वार्षिक शुल्क अनुसार नहीं की जा रही जबकि अन्य राज्यों में छात्रवृत्ति (रुपए 15 हजार से 16500) दी जा रही है. अतः मप्र में भी शासन द्वारा निर्धारित शुल्क की प्रतिपूर्ति छात्रवृत्ति के रूप में प्रदान करें.

आपको बता दे कि, मध्य प्रदेश में आईटीआई की शिक्षा प्रणाली कुछ ठीक नही है. यह आईटीआई में प्रशिक्षण लेने वाले छात्रों को वर्षिक शुल्क भी क्षमता के अनुसार नहीं दिया जा रहा है. यह छात्रवृत्ति भी छात्रों को काफी कम दी जा रही है. जबकि अन्य प्रदेशों में छात्रवृत्ति की राशि ( 15 हजार से 16500 रु ) दी जाती है. इस पर भी आईटीआई संचालको ने कहा है कि, मप्र में भी शासन द्वारा निर्धारित शुल्क की प्रतिपूर्ति छात्रवृत्ति के रूप में प्रदान करें

जानिए, इतिहास में क्यों ख़ास है 19 दिसंबर

इन सरकारी नौकरियों में मिलती हैं सबसे मोटी सैलरी

गोवा PSC में निकली भर्ती, 35000 रु होगा वेतन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -