इटली ने  बढ़ती लागत से निपटने में मदद करने के लिए ईंधन टैक्स को कम किया
इटली ने बढ़ती लागत से निपटने में मदद करने के लिए ईंधन टैक्स को कम किया
Share:

रोम - इतालवी सरकार ने रूस-यूक्रेन संघर्ष के कारण बढ़ती ऊर्जा कीमतों का मुकाबला करने में सहायता करने के लिए कुछ प्रकार की प्राकृतिक गैस और मीथेन पर उत्पाद शुल्क हटाने का फरमान जारी किया है।

गैसोलीन, डीजल ईंधन, तरलीकृत पेट्रोलियम गैस और सभी प्रकार की प्राकृतिक गैस पर उत्पाद शुल्क मंगलवार से कम हो जाएगा, प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी के कार्यालय से एक बयान के अनुसार।

परिवहन के लिए उपयोग की जाने वाली प्राकृतिक गैस पर उत्पाद शुल्क समाप्त कर दिया जाएगा, जबकि मूल्य वर्धित कर 5% पर निर्धारित किया जाएगा। गैसोलीन उत्पाद शुल्क करों को 478.40 यूरो ($ 502) प्रति 1,000 लीटर तक कम कर दिया जाएगा, जो पहले 564.00 यूरो प्रति 1,000 लीटर था। इस बीच, एलपीजी करों को 227.77 यूरो प्रति 1,000 किलोग्राम से घटाकर 182.61 यूरो प्रति 1,000 किलोग्राम कर दिया जाएगा।

24 फरवरी को यूक्रेन पर रूस का आक्रमण शुरू होने के बाद से, इटली में ईंधन की लागत काफी बढ़ गई है। रूस उस समय इटली का सबसे बड़ा प्राकृतिक गैस आपूर्तिकर्ता था, और एक प्रमुख पेट्रोलियम प्रदाता था। दूसरी ओर, इटली ने हाल ही में अल्जीरिया, मिस्र, कांगो गणराज्य और अंगोला सहित कई अन्य देशों के साथ नए गैस आपूर्ति समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।
21 अप्रैल को, आर्थिक संक्रमण मंत्री रॉबर्टो सिंगोलानी ने वादा किया कि अगले साल की दूसरी छमाही तक, इटली रूसी गैस आपूर्ति से "वस्तुतः" स्वतंत्र होगा।

ज़ेलेंस्की पैसे के लिए पश्चिम से भीख मांगते रहेंगे: रूस के पूर्व राष्ट्रपति

प्योंगयांग में दक्षिण कोरियाई और चीन के परमाणु दूतों की बैठक

इसराइल ने लावरोव की हिटलर टिप्पणी पर रूस से माफी की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -