इसराइल ने लावरोव की हिटलर टिप्पणी पर रूस से माफी की मांग की

इसराइल ने लावरोव की हिटलर टिप्पणी पर रूस से माफी की मांग की
Share:

यरूशलेम: विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के बयान के बाद कि एडॉल्फ हिटलर के पास कुछ यहूदी रक्त हो सकता है और "सबसे उत्कट" विरोधी सेमिट्स स्वयं यहूदी हैं, इज़राइल ने रूसी राजदूत को बुलाया।

इजरायल के विदेश मंत्री यायर लापिड ने ट्वीट कर कहा, 'विदेश मंत्री लावरोव के बयान अस्वीकार्य और आपत्तिजनक बयान के साथ-साथ एक भयानक ऐतिहासिक भूल भी हैं.'  होलोकॉस्ट के दौरान यहूदियों ने आत्महत्या नहीं की. यहूदी-विरोधी का सबसे जघन्य रूप यहूदियों पर सेमिटिक विरोधी होने का आरोप लगा रहा है." रूसी टाइम्स की खबर के अनुसार, लापिड ने कहा कि इज़राइल माफी चाहता है और रूसी राजदूत को "एक कठिन चैट के लिए" बुलाया गया है।

लावरोव ने एक रिपोर्टर की टिप्पणी का जवाब दिया कि यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की यहूदी हैं: "मुझे गलत किया जा सकता है, लेकिन मेरा मानना है कि हिटलर के यहूदी पूर्वज थे। यह पूरी तरह से निरर्थक है। बुद्धिमान यहूदी लोगों के अनुसार, सबसे उत्कट विरोधी सेमिट्स, अक्सर यहूदी होते हैं। जैसा कि हम कहना चाहते हैं, हर परिवार के पास एक काली भेड़ होती है." इससे पहले, साक्षात्कार में, मंत्री ने यूक्रेन में अज़ोव बटालियन का उल्लेख किया, यह दावा करते हुए कि सेनानियों के पास "खुले तौर पर राष्ट्रवादी और नाजी विचार" हैं।

उन्होंने दावा किया कि जब्त किए गए अज़ोव और अन्य बटालियनों में "उनकी वर्दी और स्वस्तिक टैटू पर नाजी प्रतीक हैं। " वे "खुले तौर पर 'मीन काम्फ' को पढ़ते हैं और बढ़ावा देते हैं, "  लावरोव ने हिटलर के आत्मकथात्मक घोषणापत्र का उल्लेख करते हुए कहा।

ईरान के वित्त मंत्री ने न्यायपालिका के पूर्व अधिकारी को कारावास पर स्वीडिश राजदूत को तलब किया

हंगरी की नई संसद ने पहला सत्र आयोजित किया

अमेरिकी अधिकारी ने कहा की रूस पूर्वी यूक्रेन के हिस्सों को विलय करने की योजना बना रहा है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -