इटली ने जारी की ईस्टर तक लॉक डाउन की अवधि
इटली ने जारी की ईस्टर तक लॉक डाउन की अवधि
Share:

रोम: इटली ने दुनिया भर में कोविड प्रतिबंधों के एक नए दौर को मंजूरी दे दी है, जिसे 15 मार्च-अप्रैल 6 के बीच लागू किया जाएगा, जिसमें ईस्टर रविवार और उसके बाद सोमवार शामिल हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी की कैबिनेट ने शुक्रवार की रात इस आदेश पर विचार-विमर्श किया, जिसके बाद महामारी आपातकाल के दौरान इतालवी अधिकारियों की वैज्ञानिक-तकनीकी समिति की काउंसलिंग की गई। 

यह प्रावधान इटली को लॉकडाउन-लाइट के एक प्रकार में वापस लाएगा, जो क्रिसमस-नव वर्ष की अवधि में लगाए गए प्रतिबंधों के समान है, जिन्होंने जनवरी में महामारी वक्र को नियंत्रण में रखने की अनुमति दी थी। तीन-स्तरीय प्रणाली, जो देश को क्रमशः पीले, नारंगी और लाल क्षेत्रों में विभाजित करती है - निचले, मध्यम और उच्च स्तर के छूत जोखिम के लिए - पुष्टि की गई थी। बार, रेस्तरां, हेयरड्रेसर, ब्यूटी सैलून और कोई अन्य अवकाश सुविधा बंद रहेगी। 

ईस्टर से आगे, और सोमवार से शुरू होकर, पीले क्षेत्र में वर्तमान में क्षेत्रों को नारंगी क्षेत्र में ले जाया जाएगा, चाहे उनकी स्थानीय महामारी की स्थिति कैसी भी हो। नए आदेश ने पूरे देश को ईस्टर के सप्ताहांत (3-5 अप्रैल) के दौरान "लाल" कर दिया, इस प्रकार व्यवसाय और सामाजिक जीवन पर प्रतिबंधों के अधिकतम स्तर को अपनाया। इन दिनों में, लोगों को जितना संभव हो सके घर पर रहने की आवश्यकता होगी, लेकिन एक एकल यात्रा के लिए एक दिन में एक निजी घर में अधिकतम दो वयस्क और अंडर -14 बच्चों द्वारा अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा, डिक्री ने कहा कि देश के किसी भी क्षेत्र में प्रति 100,000 निवासियों पर 250 से अधिक मामलों को दर्ज करने का औसतन 15 मार्च और 6 अप्रैल के बीच स्वचालित रूप से एक लाल क्षेत्र घोषित किया जाएगा।

इस साल 28 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, श्राइन बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला

असम चुनाव: कल से चुनाव प्रचार का आगाज़ करेंगे राजनाथ सिंह, 4 रैलियों को करेंगे सम्बोधित

आखिर क्यों प्लेइंग XI में नहीं खेले रोहित शर्मा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -