भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, जानिए दिल्ली से कर्नाटक तक कैसा रहेगा मौसम
भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, जानिए दिल्ली से कर्नाटक तक कैसा रहेगा मौसम
Share:

नई दिल्ली: देश के पहाड़ी, मैदानी और तटीय इलाकों में गर्मी के तीखे तेवर के बीच बारिश की संभावना जताई जा रही हैं। भारतीय मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि दिल्ली- NCR के कुछ क्षेत्रों में आज मंगलवार (14 मार्च) को बूंदाबादी हो सकती है। वहीं 17 या 18 मार्च को भी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में गरज चम के साथ बारिश होने का अनुमान है।

IMD का अनुमान है कि दिल्ली में इस हफ्ते न्यूनतम तापमान 16 और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि देश के विभिन्न क्षेत्रों में वर्षा और तेज हवा के बाद भी गर्मी से बड़ी राहत मिलने की उम्मीद बहुत कम है, क्योंकि पारे की चाल में तेजी जारी रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार, इस हफ्ते दक्षिणी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना और उत्तरी कर्नाटक के कुछ क्षेत्रों में बारिश होने के आसार हैं। तूफान के साथ देश के ज्यादातर क्षेत्रों के साथ दक्षिणी प्रायद्वीप में 16 मार्च से 22 मार्च के बीच बारिश होने की संभावना है। अनुमान है कि यहां पर गरज चमक के साथ वर्षा हो सकती है।

क्लाइमेट ट्रेंड के मुताबिक, इस हफ्ते देश के कई हिस्सों में बेमौसम वर्षा होगी। पहाड़, मैदान और तटीय क्षेत्रों में गर्मी बढ़ने से ऐसे आसार बन रहे हैं। 15 से 17 मार्च के बाद दक्षिण, मध्य और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में वर्षा संभव है। पश्चिम बंगाल के उप हिमालीय क्षेत्रों, सिक्किम और उत्तर भारत में 34 से 40 किमी की रफ़्तार से हवा चल सकती है।

हथियार खरीदने के मामले में पूरी दुनिया से आगे भारत, युद्ध के बावजूद यूक्रेन तीसरे स्थान पर

चैत्र नवरात्री पर यूपी के हर जिले में होगा दुर्गा सप्तशती का पाठ और देवी जागरण.., CM योगी का आदेश

Bhopal Gas Tragedy: क्या पीड़ितों को मिलेगा 7844 करोड़ मुआवज़ा ? 'सुप्रीम' फैसला आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -