ऋषभ पंत के लिए बेहद मुश्किल है माही की बराबरी करना
ऋषभ पंत के लिए बेहद मुश्किल है माही की बराबरी करना
Share:

धोनी के भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर होने के बाद टीम मैनेजमेंट ने युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत पर पूरा भरोसा जताया. रिषभ पंत को पिछले साल जुलाई से दिसंबर तक वनडे और टी20 के हर मुकाबले में खेलने का मौका मिला, लेकिन वो खुद को साबित नहीं कर पाए. वो हमेशा ही गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलने के लिए टीम के हेड कोच रवि शास्त्री द्वारा आलोचना के शिकार हुए. शास्त्री ने पिछले साल स्टार स्पोर्ट्स पर कहा था कि वो त्रिनिदाद में पहली ही गेंद पर जिस तरह का शॉट खेलकर आउट हुए थे अगर वो फिर से उसे दोहराते हैं तो उन्हें बताया जाएगा.

इसके बावजूद रिषभ को आगे भी प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई, लेकिन वो स्कोर करने में फेल रहे, लेकिन इसके बाद टीम मैनेजमेंट 2020 में उनसे आगे बढ़ गया. प्लेइंग इलेवन से बाहर होने के बावजूद ऐसा कहा जाता है कि उन्हें टीम मैनेजमेंट का समर्थन प्राप्त है. अब हाल ही में एक स्पोर्ट्स वेबसाइट के साथ बात करते हुए टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा कि रिषभ पंत के लिए एम एस धौनी को रिप्लेस करना आसान नहीं था, लेकिन उन्हें समर्थन मिल रहा था. विक्रम राठौड़ ने कहा कि रिषभ पंत के लिए पिछला साल अच्छा नहीं रहा और उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्यादा अच्छा नहीं किया. इसके वाबजूद टीम मैनेजमेंट ने उन्हें काफी सपोर्ट किया है हमारा मानना है कि वो स्पेशल खिलाड़ी हैं. अगर वो एक बार स्कोर करना शुरू कर दें तो वो भारतीय क्रिकेट टीम में बहुत कुछ ला सकते हैं.

उन्होंने कहा कि एम एस हमारे आसपास ही हैं और हमें नहीं पता कि उनके साथ क्या हुआ है, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में जिस तरह का कद उनका है वैसे में उनके जैसे महान खिलाड़ी को रिप्लेस करना ना तो पहले और ना ही अब आसान है. रिषभ पंत काफी बार फेल हुए हैं जिसकी वजह से वो खेलते वक्त दवाब महसूस करते हैं, लेकिन कुछ इस तरह की स्थिति आपको और मजबूत और बेहतरीन खिलाड़ी बनाता है.

बॉलीवुड और टॉलीवुड के बाद क्रिकेट में 'नेपोटिज्म' को लेकर छिड़ा विवाद

माइक अथर्टन का बड़ा बयान, कहा- 'ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर रोहित शर्मा हो सकते हैं...'

चेतेश्वर पुजारा का बड़ा बयान, कहा- 'अपने जीवन पर राहुल द्रविड़ के प्रभाव...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -