लाखों करदाताओं का टैक्स रिफंड सीधे बैंक अकाउंट में हुआ जमा
लाखों करदाताओं का टैक्स रिफंड सीधे बैंक अकाउंट में हुआ जमा
Share:

कोरोना काल में हर जगह पैसों की कमी पड़ गई है. जिसमें सरकारी खजाना भी शामिल है. बता दे कि आयकर विभाग ने 8 अप्रैल से 30 जून के बीच 20 लाख से अधिक करदाताओं को 62,361 करोड़ रुपये के रिफंड जारी किया है. कुल टैक्स रिफंड में से 23,453.57 करोड़ रुपए 19,07,853 टैक्सपेयर्स को दिए हैं, जबकि 38,908.37 करोड़ रुपए का कॉरपोरेट टैक्स 1,36,744 मामलों में रिफंड किया गया है.

चीनी सामानों के ​बहिष्कार का दिखा असर, भारत कम हुआ व्‍यापार घाटा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार "आयकर विभाग ने 8 अप्रैल से 30 जून, 2020 तक प्रति मिनट 76 मामलों की गति से कर रिफंड जारी किए हैं. केवल 56 सप्ताह के इस अवधि के दौरान, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने 20 से अधिक समय के लिए रिफंड जारी किए हैं." एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि लाख मामले 62,361 करोड़ रुपये से अधिक के हैं.

निवेशकों को मिली चेतावनी, भूलकर भी साझा न करें दस्तावेज

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इन रिफंडों को सीधेतौर पर करदाताओं के बैंक खातों में जमा करवा दिया गया है. साथ ही, किसी भी करदाता को रिफंड जारी करने के लिए विभाग से संपर्क नहीं करना पड़ा. सीबीडीटी ने कहा है कि सभी टैक्सपेयर्स तुरंत ही ईमेल का जवाब दें, ताकि जिनका रिफंड नहीं मिल सका है, वह भी मिल जाए. वही, आयकर विभाग की ओर से भेजे गए ई-मेल में करदाताओं से उनकी बकाया मांग, उनके बैंक खाते तथा रिफंड में किसी तरह के अंतर के बारे में जानकारी मांगी जाती है. विभाग ने आठ अप्रैल को कहा था कि कोविड-19 संकट के मद्देनजर उसने पांच लाख रुपये तक के आयकर रिफंड तत्काल जारी करने का फैसला किया है.

शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, 36000 के पार पहुंचा सेंसेक्स

शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, 36000 के पार पहुंचा सेंसेक्स

Mutual Funds के बदले एक करोड़ का लोन दे रहा ये बैंक, आप भी ले सकते हैं लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -