एसएनके पान मसाला कंपनी पर आईटी अधिकारियों ने मारा छापा, करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का हुआ खुलासा

आयकर अधिकारियों ने कानपुर स्थित पान मसाला कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने एक कर धोखाधड़ी का पर्दाफाश किया जो 100 करोड़ रुपये से अधिक की है। धोखाधड़ी का खुलासा तब हुआ जब आईटी अधिकारियों की एक टीम ने बुधवार को एसएनके पान मसाला निर्माताओं से संबंधित 19 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की।

कंपनी को कानपुर, नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली और कोलकाता में स्थापित किया गया था जहां आईटी टीम ने छापा मारा था। कानपुर स्थित तंबाकू निर्माता ने कथित तौर पर धन को अवैध रूप से अपने वास्तविक व्यवसाय में स्थानांतरित कर दिया। इस वारदात को 115 शेल कंपनियों के जरिए अंजाम दिया गया था। जबकि ए.जे. सुंगधी प्राइवेट लिमिटेड एसएनके पान मसाला का निर्माता है जो उत्तर प्रदेश में एक लोकप्रिय पान मसाला ब्रांड है। कई कर्मचारियों के कार्यालयों और घरों सहित कई स्थानों पर छापेमारी की गई। इसके अतिरिक्त, कानपुर के स्वरूप नगर में निर्माताओं के आवास और एक्सप्रेस रोड पर स्थित व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर भी आईटी विभाग ने छापा मारा।

छापेमारी के पहले दिन आयकर विभाग को 100 करोड़ रुपये की कर धोखाधड़ी का पता चला। जबकि आकलन के दौरान करीब 400 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी भी बरामद हुई। पान मसाला कंपनी कथित तौर पर अपने पान मसाला कारोबार से काले धन को अपनी रियल एस्टेट इकाई में भेज रही थी।

सीएम पिनाराई विजयन का दावा, कहा- "केरल कोविड के खिलाफ प्रति माह 1 करोड़ लोगों..."

भारत की पुरुष हॉकी टीम ने जापान को 5-3 से दी मात

पीएम मोदी पर पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ FIR रद्द करने की मांग को लेकर SC ने कही ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -