बहुत ही किस्मत वाला होता है वह इंसान जिसको मिलती है किन्नर से यह चीज
बहुत ही किस्मत वाला होता है वह इंसान जिसको मिलती है किन्नर से यह चीज
Share:

हमारे समाज में तीन जेण्डर के लोग रहते हैं, पहला पुरूष दूसरा स्त्री और तीसरा किन्नर जिसका कोई लिंग निर्धारित नहीं है। लेकिन हिन्दू धर्म के मुताबिक किन्नरों को शुभ माना जाता है इतना ही नहीं शास्त्र में यह भी कहा गया है इनका अगर अपमान किया जाए तो समझ लो कि आप अपनी किस्मत के दरवाजे पर ताला लगा रहे हो। इसलिए किन्नरों को कभी भी दुखी नहीं करना चाहिए। हिन्दू धर्म के मुताबिक यह भी माना जाता है की किन्नरो की दुआ आपको भाग्यशाली भी बना सकती है लेनिक वहीं उनकी बद्दुआ आपकी किस्मत पर ताला भी लगा सकती है। आज हम आपको किन्नरों से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिससे आप भी शुभ-अशुभ के बारे में जान सकते हैं।

बुधवार के दिन अगर कि्न्नर दिख जाए तो उसे बुरा भला कहकर भगाएं नहीं बल्कि उन्हें कुछ धन जरूर दान करें। अगर किान्नर खुश होकर आपके दिए धन से एक रूपया भी निकालकर आपको वापस दे दें तो उस सिक्के को हरे कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में या फिर अपने पर्स में रख लें। किन्नर का पैसा पास रखने से धन की प्राप्ति होती है और धन से जुड़ी सारी परेशानियां दूर होने लगती है। साथ ही बुधवार के दिन किकन्नरों को हरे रंग के वस्त्र  का दान भी बुध के शुभ प्रभाव को बढ़ाता है। हरा  रंग और किैन्नर दोनों ही बुध ग्रह से संबंधित है इसलिंए ज्योतिषशास्त्र में किरन्नरों को हरे रंग के वस्त्र  देना शुभ फलदायी बताया गया है।

किन्नरों के लिए बुधवार का दिन ही क्यों?

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बुध ग्रह नपुंसक माना जाता है इसलि किन्नरों में बुध ग्रह का वास माना गया है। यही वजह है कि  बुध ग्रह को अनुकूल बनाने के लिए किुन्नरों का ज्योतिाषशास्त्रा में काफी महत्व बताया गया है।बुध ग्रह का संबंध व्यापार, बुद्धिं, सेक्स लाइफ, त्वचा एवं धन से होने कारण ज्योतिरषशास्त्रत में बुध ग्रह का अपना एक खास स्थान है और इसे अनुकूल एवं जागृत बनाने की सलाह दी जाती है। बुधवार का दिन बुध ग्रह से संबंधित है और किन्नर भी बुध से संबंध रखते हैं इसलिरए बुधवार के दिबन किन्नरों से संबंधित इस उपाय को आजमाना हर किसी के लिए फायदेमंद होता है।

 

 

क्या आपके किसी दोस्त का नाम अंग्रेजी के D अक्षर से शुरू होता है

दिन भर इन चार चीजों का दिखना इंसान को बनाते हैं भाग्यशाली

इन चार राशि के लोगों के पास कभी नहीं होती धन की कमी

अगर पाना चाहते है सुख शान्ति तो करें ये उपाय

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -