Share:
'गाज़ा की भलाई के लिए हमास का नष्ट होना जरूरी..', इजराइल दौरे पर एलन मस्क, बोले- इसके अलावा कोई विकल्प नहीं
'गाज़ा की भलाई के लिए हमास का नष्ट होना जरूरी..', इजराइल दौरे पर एलन मस्क, बोले- इसके अलावा कोई विकल्प नहीं

यरूशलम: सोमवार (27 नवंबर) को इज़राइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लाइव चैट में, टेस्ला के CEO एलोन मस्क ने कहा कि गाज़ा में बेहतर भविष्य लाने के लिए हमास आतंकवादी समूह को नष्ट करने के अलावा "कोई विकल्प नहीं" है। लाइव चैट के दौरान मस्क ने कहा कि वह मौजूदा युद्ध के बाद गाजा का पुनर्निर्माण करना चाहेंगे। मस्क ने यह भी कहा कि नागरिक हताहत "अपरिहार्य" हैं और इज़राइल, हमास के खिलाफ युद्ध में उनसे बचने की कोशिश कर रहा है।

द टाइम्स ऑफ़ इज़राइल के अनुसार, दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति ने आगे कहा कि, "आपको आतंकवादियों और हत्या के इरादे वाले लोगों को बाहर निकालने के साथ-साथ कठोरता बरतने की ज़रूरत है, और साथ ही बचे हुए लोगों की मदद करने की ज़रूरत है, जो जर्मनी और जापान में हुआ है।" Tesla के CEO ने भी इस बात को रेखांकित किया और नेतन्याहू से सहमति जताई कि फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के इरादे, यहूदी लोगों का नरसंहार करने के हैं। हालांकि, स्पेसएक्स के संस्थापक और एक्स के मालिक एलन मस्क ने कहा है कि वह मौजूदा संघर्ष के बाद गाजा के पुनर्निर्माण में सहायता करना चाहेंगे और आगे की शत्रुता को रोकने के लिए क्षेत्र का पुनर्वास एक महत्वपूर्ण पहला कदम है।

 

उन्होंने कहा कि, 'यदि आप गज़ावासियों के लिए सुरक्षा, शांति और बेहतर जीवन चाहते हैं, तो आपको हमास को नष्ट करना ही होगा। आपको सबसे पहले ज़हरीले शासन से छुटकारा पाना होगा, जैसा कि जर्मनी और जापान में किया गया था।' नेतन्याहू और मस्क के साथ हमास के खात्मे को लेकर बातचीत चल रही थी, जिस पर टेस्ला के CEO ने जवाब देते हुए कहा, "कोई विकल्प नहीं है।" हमास द्वारा किए गए अत्याचारों को याद करते हुए, नेतन्याहू ने कहा कि, 'यही तो हमास है- बच्चों को उनके माता-पिता के सामने मार दिया गया, और माता-पिता को उनके बच्चों के सामने मार दिया गया। उन्होंने महिलाओं और पुरुषों का सिर काट दिया।'

उन्होंने कहा कि, 'यह दुखद है, और हम चल रहे युद्ध के बीच नागरिकों की ओर से इसे कम करने की कोशिश कर रहे हैं। वे (हमास) न तो सेना में हैं, न ही जमीन पर, वे खुद को आवासीय इलाकों में, स्कूलों में, अस्पतालों में स्थापित कर रहे हैं।'' इज़राइल के प्रधान मंत्री कार्यालय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि, "प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और एलन मस्क ने आज सुबह केफ़र अज़ा के अपने दौरे के बाद एक बैठक की।" इसमें कहा गया है कि, "पीएम ने मस्क को फिल्म के कुछ हिस्से दिखाए जो IDF प्रवक्ता द्वारा तैयार किए गए थे और जो 7 अक्टूबर को हमास द्वारा किए गए नरसंहार की भयावहता को दर्शाते हैं।"

बता दें कि, फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास द्वारा 7 अक्टूबर के हमले के बाद गाजा में संघर्ष बढ़ गया, जहां लगभग 2,500 आतंकवादियों ने गाजा पट्टी से इजरायल में सीमा पार कर ली, जिससे लोग हताहत हुए और बंधकों को जब्त कर लिया गया। इज़राइल ने अपने गाजा हमले को नागरिक हताहतों को कम करने के प्रयास करते हुए पूरे आतंकवादी समूह को खत्म करने के लक्ष्य के साथ हमास के बुनियादी ढांचे को लक्षित करने के रूप में वर्णित किया है। 

हमास की हेकड़ी निकली, अभी और इजराइली बंधकों को छोड़ने के लिए हुआ तैयार, 2 दिन बढ़वाया युद्धविराम

हमास के चंगुल से छूटे बंधकों का इजराइली सैनिकों ने किया स्वागत, बोले- अभी और भी लोगों का इंतज़ार

पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने पर हुई थी शिक्षक सैमुअल पैटी की हत्या, 6 नाबालिगों पर मुकदमा चला रहा फ्रांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -