पाकिस्तान में सिखों के धर्मांतरण का मुद्दा गर्माया
पाकिस्तान में सिखों के धर्मांतरण का मुद्दा गर्माया
Share:

चंडीगढ़ : पाकिस्तान में सिखों के जबरन धर्म परिवर्तन का मुद्दा गर्मा गया है . इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नेविदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मांग की है कि केंद्र सरकार इसमें दखल दे.कैप्टन ने ट्वीट करके सुषमा से मदद मांगी है.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा राज्य के हंगू जिले में सिखों के साथ जबरन धर्म परिवर्तन संबंधी मीडिया रिपोर्ट से चिंतित होकर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर सरकार से हस्तक्षेप की मांग की है .कैप्टन ने कहा दुनिया का किसी भी हिस्से में सिखों के हितों की सुरक्षा करना भारत सरकार का फर्ज है .

बता दें कि यह मामला इसलिए गंभीर हो गया क्योंकि एक सरकारी अधिकारी की तरफ से ही जबरन धर्म परिवर्तन करवाने की कथित कार्रवाई का नेतृत्व किये जाने की खबर है .कैप्टन ने विदेश मामलों के मंत्रालय द्वारा इस्लामाबाद में उच्च स्तर पर इस मामले की पैरवी करने की मांग की है ,ताकि जबरन धर्मांतरण पर रोक लगाई जा सके .सीएम ने कहा कि इस मामले में सुषमा स्वराज का हस्तक्षेप पाकिस्तान में रह रहे सिखों के बुनियादी अधिकारों की रक्षा करने में मददगार साबित होगा.

यह भी देखें

पाकिस्तान को मिला ब्यूरोक्रेट का करारा जवाब

पंजाब निकाय चुनाव में आप का शर्मनाक प्रदर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -