इजराइली पीएम को मिला युद्ध का अधिकार

इजराइल: यहाँ की संसद ने उस विधेयक को पास कर दिया है. जिसके चलते कुछ परिस्थितियों  में पूर्ण कैबिनेट की मंजूरी के बिना ही यहाँ के  प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री युद्ध की घोषणा कर सकते है. यह विधेयक ऐसे समय पर पास किया गया है. जब सीरिया में ईरान की संलिप्तता को लेकर इजराइल का उसके साथ तनाव चल रहा है. सुचना के आधार पर  माना जाता है कि इजराइली लड़ाकू विमानों द्वारा एक सीरियाई सैन्य ठिकाने पर किए गए हमले को 24 घंटे भी नहीं बीते हैं.

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सीधे टीवी प्रसारण में ईरान के परमाणु कार्यक्रम के बारे में खुफिया जानकारी दर्शाने वाला प्रस्तुतीकरण दिया, साथ ही गठबंधन ने सैन्य अभियानों का आदेश देने के लिए  उनके अधिकारों को विस्तारित करने के लिए सोमवार को चुपके से संबंधित विधेयक पेश किया गया. 

वही इस मामले में ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बाशरम गसेमी ने प्रतिक्रिया देते  हुए एक बयान में नेतन्याहू को ‘‘कुख्यात झूठा’’ बताया और कहा कि उन्हें झूठ के अलावा कुछ नहीं बोलना है. इसके पहले इजराइल ने दावा किया था कि उसके पास ईरानी परमाणु हथियार कार्यक्रमों को लेकर नए सबूत हैं.  इसके पहले नेतन्याहू ने गुप्त ईरानी परमाणु हथियार कार्यक्रम के संबंध में ईरान पर आरोप लगाए थे.

हॉन्टेड म्यूजियम में रखी जाएगी ट्रंप की न्यूड प्रतिमा

ट्रंप ने पोर्न स्टार को दी गई राशि वकील को लौटाई- रूडी

तीन अमरीकियों को किम ने रिहा किया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -