गाजा के जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजराइल का हवाई हमला, 18 लोगों की मौत, कई घायल
गाजा के जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजराइल का हवाई हमला, 18 लोगों की मौत, कई घायल
Share:

यरूशलम: इजराइल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच जारी जंग में रोज सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है। अब गाजा के जबालिया शरणार्थी शिविर में एक इजरायली हवाई हमले में कम से कम 18 नागरिकों की मौत हो गई है और अन्य घायल हो गए हैं। पीड़ित कई परिवारों से थे, जिनमें अबू अल-कुमसन, मसूद, अल-असली, अल-तुलुली, अबू दान और अबू दयार शामिल थे। जबालिया के पास फालुजा में एक और इजरायली हवाई हमले में कथित तौर पर तीन और नागरिक मारे गए। इज़रायली हवाई हमलों और तोपखाने की आग ने गाजा शहर के विभिन्न इलाकों को निशाना बनाया।

बता दें कि, फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास को खत्म करने के मकसद से इजरायल पिछले 42 दिनों से गाजा में हवाई हमले कर रहा है। गाजा पट्टी में हताहतों की संख्या बढ़कर 11,500 हो गई है, जिनमें लगभग 4,710 बच्चे और 3,160 महिलाएं शामिल हैं। कई देशों ने इजराइल की कार्रवाई पर आपत्ति जताई है और युद्धविराम का आह्वान किया है। हालाँकि, इज़रायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक अलग रुख अपनाते हुए कहा कि वह तब तक जारी रहेंगे जब तक हमास को खत्म नहीं कर देते। बताया जा रहा है कि इजरायली सेना युद्ध के दूसरे चरण में गाजा पट्टी में प्रवेश कर रही है और हमास के लड़ाकों को चुन-चुनकर निशाना बना रही है।

ताज़ा घटना से ठीक चार दिन पहले फ़िलिस्तीनी अधिकारियों ने दावा किया था कि जबालिया शरणार्थी शिविर पर इज़रायली हवाई हमलों में दर्जनों फ़िलिस्तीनी मारे गए थे। हमले में जबालिया सर्विसेज क्लब के पास घनी आबादी वाले इलाके में 12 घरों को निशाना बनाया गया।

अल-शिफा हॉस्पिटल के नीचे हमास की सुरंग ! इजराइल ने यहाँ से बरामद किया एक महिला बंधक का शव

'शी जिनपिंग तानाशाह है..', चीनी राष्ट्रपति से मुलाकात के चंद मिनट बाद जो बाइडेन ने क्यों कही ये बात ?

इजराइल-हमास युद्ध के बीच क्यों वायरल हो रहा खूंखार आतंकी 'ओसामा बिन लादेन' का लेटर ? 9/11 हमले के बाद अमेरिका को लिखा था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -