इजरायल ने हिजबुल्लाह की मिसाइल परियोजना पर लेबनानी कंपनियों पर प्रतिबंध लगाया
इजरायल ने हिजबुल्लाह की मिसाइल परियोजना पर लेबनानी कंपनियों पर प्रतिबंध लगाया
Share:

 

जेरूसलम - इस्राइल ने हिज़्बुल्लाह के मिसाइल कार्यक्रम के जवाब में लेबनानी कंपनियों पर जुर्माना लगाया है। लेबनान में सटीक मिसाइलों के निर्माण के हिज़्बुल्लाह के प्रयासों के लिए कथित रूप से घटकों की आपूर्ति करने के लिए रविवार को इज़राइल द्वारा तीन लेबनानी कंपनियों को मंजूरी दे दी गई थी।

उनके कार्यालय के अनुसार, इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ ने तीन लेबनानी कंपनियों, तौफाली, मौबेद और बराकत की संपत्ति को जब्त करने के लिए एक प्रशासनिक आदेश पर हस्ताक्षर किए। बयान के अनुसार, ये कंपनियां सटीक मिसाइल परियोजना सहित हिज़्बुल्लाह की उत्पादन लाइनों के लिए उपकरण, तेल और वेंटिलेशन सिस्टम बनाने में माहिर हैं।

निर्णय का कोई तत्काल परिणाम नहीं है, लेकिन यह अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग प्रणाली को कार्यालय के अनुसार कंपनियों को ब्लैकलिस्ट पर रखने की अनुमति देगा, जिसमें यह भी कहा गया है कि डिक्री "(कंपनियों) के लिए संचालन जारी रखना बहुत असंभव बना देगा।"

यह आदेश लेबनान की सटीक मिसाइल परियोजना पर अधिक वित्तीय दबाव डालने के रक्षा मंत्री के प्रयासों का हिस्सा है। इजरायल और हिजबुल्लाह, दो शपथ लेने वाले विरोधी, ने आखिरी बार 2006 में लेबनान की धरती पर एक पूर्ण युद्ध लड़ा था।

इराक को लेबनान से 337 प्राचीन कलाकृतियां मिलीं

ऑस्ट्रिया सभी वयस्कों के लिए कोविड वैक्सीन जनादेश लागू करेगा

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने प्रतिस्पर्धा विधेयक पारित किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -