रातभर में इजराइल ने हमास के 200 ठिकानों पर किया हमला, अमेरिका ने भेजी गोला-बारूद की पहली खेप
रातभर में इजराइल ने हमास के 200 ठिकानों पर किया हमला, अमेरिका ने भेजी गोला-बारूद की पहली खेप
Share:

इजराइल-हमास जंग का आज 5वां दिन है। रातभर में इजराइल ने गाजा में हमास के 200 ठिकानों पर हमले किए। इजराइल एवं हमास की जंग में अब तक 2,100 व्यक्तियों की मौत हुई है। इनमें से लगभग 1,200 इजराइली हैं। वहीं अब तक लगभग 900 फिलिस्तीनियों ने भी जान गंवाई है। मंगलवार रात अमेरिका का पहला ट्रांसपोर्ट प्लेन गोला-बारूद के साथ इजराइल के नेवातिम एयरबेस पर पहुंच गया। दूसरी ओर, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पहली बार जंग को लेकर बयान दिया। 

उन्होंने कहा- यह युद्ध अमेरिकी विदेश नीति की नाकामी है। अमेरिका फिलिस्तीनियों के हित को नजरअंदाज कर रहा है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन तथा उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से युद्ध के हालात की खबर ली। मंगलवार देर रात बाइडेन ने व्हाइट हाउस से अपने संबोधन में कहा कि अमेरिका इजराइल के साथ है। इजराइल में एक हजार व्यक्तियों की अमानवीय तरह से हत्याएं की गई हैं। इनमें 14 अमेरिकी नागरिक मारे गए। इजराइल में नरसंहार हुआ है। इजराइल को इस हमले का जवाब देने का अधिकार है।

इसके साथ ही उन्होंने इजराइल के लिए मदद को दोगुना करने का ऐलान किया। बाइडेन ने कहा- यह आतंकवाद है, मगर दुख की बात है कि यहूदी लोगों के लिए यह कोई नई बात नहीं है। वहीं अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने बताया कि इजराइल के साथ एकजुटता दिखाने के लिए विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन आज को इजराइल रवाना होंगे। उनके बृहस्पतिवार को इजराइल पहुंचने की उम्मीद है। 

UP से लेकर महाराष्ट्र तक दर्जन भर जगहों पर NIA ने मारा छापा, मची हलचल

डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे को मिली जमानत, जेल से बाहर आते ही बच्चे पर लुटाया प्यार

पुलिस के सामने ही ईआरवी को भगा ले गया चोर, दंग रह गए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -